scriptमध्य प्रदेश, गुजरात,पंजाब के कई ठिकानों पर एनआइए (NIA) की छापेमारी, लखबीर लंडा का करीबी सहयोगी गिरफ़्तार | NIA raids many locations in Madhya Pradesh Gujarat Punjab close aide of Lakhbir Landa arrested | Patrika News
राष्ट्रीय

मध्य प्रदेश, गुजरात,पंजाब के कई ठिकानों पर एनआइए (NIA) की छापेमारी, लखबीर लंडा का करीबी सहयोगी गिरफ़्तार

-छापे में बरामद हुआ कैश, कई अवैध असलहे, गोली बारूद, मादक पदार्थ

-आतंकी घटनाओं को अंजाम देने के साथ साथ तस्करी की बढ़ी घटनाओं में भी शामिल

नई दिल्लीJun 21, 2024 / 12:01 pm

anurag mishra

NIA raids many locations in Madhya Pradesh Gujarat Punjab close aide of Lakhbir Landa arrested
अनुराग मिश्रा! नई दिल्ली: प्रतिबंधित आतंकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल के तमाम ठिकानों पर राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण ने छापेमारी की। यह छापेमारी कई राज्यों के एक दर्जन से ज़्यादा ठिकानों पर की गई। भारतीय बब्बर खालसा इंटरनेशनल के आतंकी लखबीर सिंह संधु लंडा के तमाम नज़दीकी सहयोगी, आतंकियों की तलाश में ये छापेमारी की गई। इस दौरान राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण ने आतंकी ठिकानों की सघन तलाशी भी ली।
आतंकी लखबीर लंडा का क़रीबी सहयोगी गिरफ़्तार

एनआइए को बब्बर खालसा इंटरनेशनल के 10 संदिग्ध आतंकियों के बारे में ख़बर मिली थी। खुफिया सूचना के आधार पर मध्य प्रदेश, गुजरात और पंजाब में इन आतंकियों के ठिकानों पर छापेमारी की गई। इस छापेमारी में पंजाब के फ़िरोज़पुर से लखबीर सिंह संधू लंडा के क़रीबी सहयोगी और कुख्यात आतंकी जसप्रीत सिंह को गिरफ़्तार कर लिया गया।
छापे के दौरान बरामद हुए एस लहे कारतूस और मादक पदार्थ

 छापे के दौरान टीम को 32 बोर के असलहे, अलग अलग असलहों के 70 कारतूस, आधा किलो हेरोइन, सौ ग्राम ओपियम के साथ क़रीब ढाई लाख रुपया कैश  बरामद किए गए। इसके अलावा कई डिजिटल डिवाइस भी जसप्रीत के फ़िरोज़पुर के ठिकाने से बरामद किए गए।
 बब्बर खालसा इंटरनेशनल की आतंकी गतिविधियों की जाँच के दौरान एनआइए को सबूत मिले हैं की प्रतिबंधित आतंकी संगठन से जुड़े आतंकी बड़े पैमाने पर तस्करी में भी शामिल है। तीन आतंकवादी, आतंकी साजिशों के साथ साथ अवैध हथियारों की तस्करी में भी शामिल है । इसके अंतर्राज्यीय गिरोह के साथ संबंध था। इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर के ज़रिए भी मादक पदार्थों और अवैध असलहों की तस्करी में शामिल है।

Hindi News/ National News / मध्य प्रदेश, गुजरात,पंजाब के कई ठिकानों पर एनआइए (NIA) की छापेमारी, लखबीर लंडा का करीबी सहयोगी गिरफ़्तार

ट्रेंडिंग वीडियो