scriptNIA raids on terrorist organization ISIS module, raids in 13 districts of 6 states | आतंकवादी संगठन ISIS मॉड्यूल को लेकर NIA की रेड, 6 राज्यों के 13 जिलों में छापेमारी, देवबंद से संदिग्ध युवक अरेस्ट | Patrika News

आतंकवादी संगठन ISIS मॉड्यूल को लेकर NIA की रेड, 6 राज्यों के 13 जिलों में छापेमारी, देवबंद से संदिग्ध युवक अरेस्ट

आतंकवादी संगठन ISIS के मॉड्यूल को लेकर NIA (National Investigation Agency) देश के 6 राज्यों के 13 जिलों में छापेमारी कर रही है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस छापेमारी में NIA को आतंकी संगठन ISIS से जुड़े कई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस और दस्तावेज बरामद किए हैं।

Published: July 31, 2022 03:09:42 pm

नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) इस समय देश के 6 राज्यों के 13 जिलों में बड़ी छापेमारी की कार्रवाई कर रही है। यह छापेमारी आतंकवादी संगठन ISIS के मॉड्यूल को लेकर की जा रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस समय NIA मध्य प्रदेश, उत्तरप्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात, बिहार और कर्नाटक के 13 जिलों में छापेमारी कर रही है। इस छापेमारी में NIA को बड़ी सफलता हाथ लगी है, जिसमें इन्वेस्टिगेशन एजेंसी के अधिकारियों को कई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस और आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद हुए हैं।
nia-raids-on-terrorist-organization-isis-module-raids-in-13-districts-of-6-states.jpg
NIA raids on terrorist organization ISIS module, raids in 13 districts of 6 states
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार NIA ने 25 जून 2022 को देश के विभिन्न राज्यों में आतंकी गतिविधियों को लेकर आईपीसी की धारा 153ए, 153बी और UA(P) अधिनियम की धारा 18, 18बी, 38, 39 और 40 के तहत मामला दर्ज किया गया था, जिसके बाद NIA ने मध्य प्रदेश के भोपाल और रायसेन, गुजरात के भरूच, सूरत, नवसारी व अहमदाबाद, बिहार के अररिया, कर्नाटक के भटकल और तुमकुर, महाराष्ट्र के कोल्हापुर व नांदेड़ और उत्तरप्रदेश के देवबंद जिले में छापेमारी की है।

उत्तरप्रदेश के देवबंद से संदिग्ध युवक अरेस्ट

6 राज्यों के 13 जिलों में छापेमारी के दौरान NIA व उत्तरप्रदेश ATS ने मिलकर उत्तरप्रदेश के देवबंद से एक संदिग्ध युवक को अरेस्ट किया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार संदिग्ध युवक का नाम फारुख है, जो कई भाषाओं का जानकार है। वह देवबंद के ही मदरसे में रहकर पढ़ाई कर रहा था, जो काफी समय से NIA की रडार पर था। हालांकि इस बारे में NIA की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

3 दिन पहले ही बिहार के 6 जिलों में NIA कर चुकी है छापेमारी

इससे पहले नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) 3 दिन पहले गुरुवार को बिहार के 6 जिलों में पटना के फुलवारी शरीफ टेरर केस को लेकर छापेमारी कर चुकी है। इस छापेमारी में भी NIA को इस केस से जुडे़ कई महत्वपूर्ण दस्तावेज व डिजिटल डिवाइस बरामद हुए हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

NSA अजीत डोभाल की सुरक्षा में चूक को लेकर केंद्र का बड़ा एक्शन, हटाए गए 3 कमांडो'रूसी तेल खरीदकर हमारा खून खरीद रहा है भारत', यूक्रेन के विदेश मंत्री Dmytro KulebaNagpur Crime: डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के घर के बाहर मजदूर ने किया सुसाइड, मचा हड़कंपरोहिंग्या शरणार्थियों को फ्लैट देने की खबर है झूठी, गृह मंत्रालय ने कहा- केंद्र ने ऐसा कोई आदेश नहीं दियालालू यादव ने बताया 2024 का प्लान, बोले- तानाशाह सरकार को हटाना हमारा मकसद, सुशील मोदी को बताया झूठाPunjab Bomb Scare: अमृतसर में SI की गाड़ी में बम लगाने वाले दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, कनाडा भागने की फिराक में थेगुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, वरिष्ठ नेता नरेश रावल और राजू परमार ने थामी भाजपा की कमानशाबाश भावना: यूरोप की सबसे बड़ी चोटी भी नहीं डिगा पाई मध्यप्रदेश की बेटी का हौसला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.