scriptगज़वा ए हिंद के संदिग्धों के मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और गुजरात स्थित ठिकानों पर एनआईए की छापेमारी | NIA raids premises of Ghazwa-e-Hind suspects in Madhya Pradesh, Maharashtra and Gujarat | Patrika News

गज़वा ए हिंद के संदिग्धों के मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और गुजरात स्थित ठिकानों पर एनआईए की छापेमारी

Published: Mar 25, 2023 07:52:39 am

Submitted by:

anurag mishra

गज़वा ए हिंद के संदिग्धों के मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और गुजरात स्थित ठिकानों पर एनआईए की छापेमारी। गजवा ए हिंद के आठ संदिग्धों के ठिकानों से एनआईए को आपत्तिजनक दस्तावेज के साथ मोबाइल फोन, मेमोरी कार्ड, असलहे और कुछ दस्तावेज़ मिले हैं।

nia.jpg
नेशनल इन्वेस्टिगेटिंग एजेंसी ने गजवा ए हिंद से जुड़े एक केस के सिलसिले में तीन प्रदेशों में छापेमारी की। एनआईए ने जुलाई 2022 के मामले में महाराष्ट्र के नागपुर, मध्य प्रदेश के ग्वालियर और गुजरात के वलसाड, सूरत और बोटाद में छापा डाला। गजवा ए हिंद के आठ संदिग्धों के ठिकानों से एनआईए को आपत्तिजनक दस्तावेज के साथ मोबाइल फोन, मेमोरी कार्ड, असलहे और कुछ दस्तावेज़ मिले हैं। पाकिस्तान से संचालित उग्रवादी संगठन के खिलाफ पिछले साल फुलवारी शरीफ में केस दर्ज किया गया। इसी मामले में आतंकी संगठन का व्हाट्स अप ग्रुप चलाने वाला पाकिस्तानी नागरिक मारघूब अहमद दानिश को गिरफ्तार भी किया गया था।
दानिश ने अलग अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर संगठन का ग्रुप बना रखा था। इसके अलावा बांग्लादेशी नागरिकों को जोड़ने के लिए अलग ग्रुप भी बनाया था। इसके जरिए भारत, यमन, बांग्लादेश और पाकिस्तानी युवकों को भड़का कर स्लीपर सेल बनाने के लिए उकसाता था। यही नहीं आतंकी गतिविधियों को संचालित करने के लिए मदद भी मुहैया करवाता। दानिश के खिलाफ पहले ही चार्जशीट दाखिल की जा चुकी है। दानिश से पूछताछ के आधार पर देश के दूसरे हिस्सों में संगठन के ठिकानों पर एनआईए निगाह रख रही थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो