scriptNIA team travel to Germany to interrogate ludhiyana blast suspect | Ludhiyana Blast: कथित मास्टरमाइंड जसविंदर मुल्तानी पर NIA ने कसा शिकंजा, जर्मनी जाकर करेगी पूछताछ | Patrika News

Ludhiyana Blast: कथित मास्टरमाइंड जसविंदर मुल्तानी पर NIA ने कसा शिकंजा, जर्मनी जाकर करेगी पूछताछ

लुधियाना कोर्ट परिसर में 23 दिसंबर को हुए एक बम ब्लास्ट में एक की मौत हो गई थी और 2 अन्य लोग घायल हो गए थे। एनआईए की टीम जर्मनी जाकर इस मामले में गिरफ्तार हुए संदिग्ध आरोपी जसविंदर सिंह मुल्तानी से पूछताछ करेगी।

नई दिल्ली

Updated: December 31, 2021 01:31:35 pm

लुधियाना कोर्ट परिसर में 23 दिसंबर को हुए एक बम ब्लास्ट में गिरफ्तार आरोपी जसविंदर सिंह मुल्तानी पर यूएपीए की धारा 10, 13, 17, 18 और आईपीसी की धारा 120 बी, 121 के तहत केस दर्ज किया गया है। सिख फॉर जस्टिस नाम के आतंकी संगठन के सक्रिय सदस्य जसविंदर सिंह मुलतानी के खिलाफ नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ने कार्रवाई की है। भारतीय एजेंसियों के अनुरोध के बाद ही संबंधित अधिकारियों ने जर्मनी में इस आरोपी को हिरासत में ले लिया था। आरोपी मुल्तानी के खिलाफ भारत के विरुद्ध जंग छेड़ने और खालिस्तानी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई है। गृह मंत्रालय द्वारा मुल्तानी के खिलाफ केस दर्ज करने का आदेश दिया गया था| इसके बाद ही नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ने जसविंदर मुल्तानी के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

nia.jpg

अब नेशनल इंटेलिजेंस एजेंसी की एक टीम कोर्ट परिसर ब्लास्ट के मामले में पूछताछ करने जर्मनी जाएगी जिसके बाद एनआईए की टीम जसविंदर सिंह मुलतानी को भारत लाने के लिए कार्रवाई शुरू करेगी । अधिकारियों ने बताया कि मुल्तानी को जर्मन पुलिस ने हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ लगातार जारी है। भारत में मामला दर्ज करने के बाद नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी की एक टीम विस्तार से पूछताछ के लिए जर्मनी जाएगी। लुधियाना कोर्ट परिसर विस्फोट मामले में मुल्तानी की भूमिका के पुख्ता सबूत मिले हैं।

यह भी पढ़ें : कन्नौज में फिर आईटी की रेड, अखिलेश यादव के करीबी MLC पम्मी जैन सहित दो इत्र व्यवसायी के ठिकानों पर छापा

जसविंदर सिंह मुल्तानी पूरे देश में अराजक की स्थिति पैदा करने के लिए बहुत बड़े योजना पर काम कर रहा था बलवीर सिंह राजेवल समेत कई बड़े किसान उसके हिट लिस्ट में थे। सिख फॉर जस्टिस के इस आतंकी का योजना पूरे देश में नरसंहार करवाने का था। पाकिस्तान कि आईएसआई इस योजना को सफल बनाने के लिए जसविंदर सिंह का पूरा साथ दे रही थी। इंटेलिजेंस एजेंसी के रिपोर्ट में यह दावा किया गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: परम विशिष्ट सेवा मेडल के बाद नीरज चोपड़ा को पद्मश्री, देवेंद्र झाझरिया को पद्म भूषणRepublic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयमुख्यमंत्री नितीश कुमार ने छोड़ा BJP का साथ, UP चुनावों में घोषित कर दिये 20 प्रत्याशीAloe Vera Juice: खाली पेट एलोवेरा जूस पीने से मिलते हैं गजब के फायदेगणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराने में क्या है अंतर, जानिए इसके बारे मेंRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस परेड में हरियाणा की झांकी का हिस्सा रहेंगे, स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.