scriptNight Curfew In Bihar Till 6 February Only 50 People Allowed In Marriage | बिहार में 6 फरवरी तक नाइट कर्फ्यू, शादी में केवल 50 लोगों को इजाजत | Patrika News

बिहार में 6 फरवरी तक नाइट कर्फ्यू, शादी में केवल 50 लोगों को इजाजत

कोरोना वायरस का खतरा लगाता बढ़ता जा रहा है। कई राज्यों में हालात चिंताजनक बने हुए हैं। इस बीच बिहार की नीतीश सरकार ने नाइट कर्फ्यू के फैसले लागू रखते हुए अब इसे 6 फरवरी तक कर दिया है। इस दौरान कुछ और पाबंदियां जारी रहेंगी।

नई दिल्ली

Published: January 20, 2022 07:13:37 pm

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच बिहार से बड़ी खबर सामने आई है। प्रदेश में कोरोना के हालातों को देखते हुए पुराने प्रतिबंध जारी रहेंगे। यही नहीं नीतीश सरकार ने राज्य में नाइट कर्फ्यू 6 फरवरी तक बढ़ा दिया है। इसके साथ ही दुकानें रात आठ बजे तक ही खुल सकेंगी। वहीं शादी समारोह को लेकर भी फैसला लिया गया है। इसके तहत शादी में पहले की तरह 50 लोगों को ही इजाजत दी गई है। जबकि स्कूल-कॉलेज भी फिलहाल बंद रहेंगे।
Night Curfew In Bihar Till 6 February Only 50 People Allowed In Marriage
बिहार में कोरोना के हालातों को देखते हुए सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। इसके तहत नाइट कर्फ्यू को 6 फरवरी तक आगे बढ़ा दिया गया है। वहीं सरकारी कार्यालयों में पहले से जारी नियमों के तहत की काम होगा। बता दें कि आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में कोरोना के हालात पर चर्चा के बाद सख्ती बरकरार रखने का फैसला लिया गया।

यह भी पढ़ें

बिहार में बड़ा हादसा: गंडक नदी में डूबा ट्रैक्टर, हादसे में 2 लोगों की मौत, 20 लापता




सीएम नीतीश ने ट्वीट कर दी जानकारी

सीएम नीतीश कुमार ने खुद ट्वीट के जरिए ये जानकारी साझा की है। उन्होंने कहा कि कोविड की स्थिति की समीक्षा की गई। कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए वर्तमान में लागू सभी प्रतिबंधों को 6 फरवरी 2022 तक विस्तारित करने का निर्णय लिया गया है।
लोगों से किया अनुरोध

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना के बिगड़ते हालातों के बीच प्रदेश की जनता से खास अनुरोध भी किया है। उन्होंने सभी लोगों से अपील की है कि सभी लोग विशेष सावधानी बरतें और सरकार की ओर जारी दिशा-निर्देशों का पालन करें। बता दें कि इससे पहले सरकार ने 6 जनवरी से 21 जनवरी तक के लिए पाबंदियां लागू की गई थीं।
ये पाबंदिया हैं लागू

बिहार में कोविड की स्थिति के बीच कई पाबंदियां लागू की गई हैं। इसके तहत रात्रि 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाईट कर्फ्यू रहेगा। वहीं आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी दुकानें रात आठ बजे तक खुल सकेंगी। क्लास 9, 10, 11 व 12 एवं सभी कालेज 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ खुलेंगे। साथ ही आननलाइन क्लास को प्राथमिकता दी जाएगी।

इसके अलावा क्लास आठ तक की सभी क्लास आनलाइन ही चलेंगी। जबकि कोचिंग क्लास 9, 10, 11, 12 के लिए 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ चलेंगी। वहीं सभी सरकारी और गैर सरकारी कार्यालय 50 फीसदी उपस्थित के साथ खुलेंगे। किसी भी बाहरी व्यक्ति के कार्यालय में प्रवेश वर्जित रहेगा।
पूजा स्थल, सिनेमा हॉल अगले आदेश तक बंद

सभी पूजा स्थल श्रद्धालुओं के लिए अगले आदेश तक बंद रहेंगे। केवल पुजारी ही पूजा कर सकेंगे।वहीं सिनेमा हाल/ जिम/पार्क/ क्लब/ स्टेडियम/ स्वीमिंग पूल पूर्णतः बंद रहेंगे। मॉल को भी बंद करने का फैसला लिया गया है।

यह भी पढ़ें

ये नेता अपनी बेटा-बेटी व पत्नी को नहीं दिला पाएंगे टिकट, भाजपा की नीति साफ



रेस्टोरेंट/ ढाबे आदि 50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे। शादी विवाह में अधिकतम 50 व्यक्ति तथा अन्तिम संस्कार में 20 व्यक्ति की अनुमति होगी। सभी राजनीतिक/ सामुदायिक/ सांस्कृतिक सार्वजनिक आयोजनों में अधिकतम 50 व्यक्ति की इजाजत रहेगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

द्वारकाधीश मंदिर में पूजा के साथ आज शुरू होगा BJP का मिशन गुजरात, मोदी के साथ-साथ अमित शाह भी पहुंच रहेRajasthan: एंटी करप्शन ब्यूरो की सक्रियता से टेंशन में Gehlot Govt, अब केंद्र की तरह जांच से पहले लेनी होगी अनुमतिVIP कल्चर पर पंजाब की मान सरकार का एक और वार, 424 वीआईपी को दी रही सुरक्षा व्यवस्था की खत्ममां की खराब तबीयत के बावजूद बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे ओबेड मैकॉय, संगकारा ने जमकर की तारीफदिल्ली में डबल मर्डर से सनसनी! एक की चाकू से गोदकर हत्या, दूसरे को गोली मारीRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चEncounter In Ghaziabad: बदमाशों पर कहर बनकर टूटी पुलिस, एक रात में दो इनामी अभियुक्तों को किया ढेरपाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने अलापा कश्मीर राग कहा- शांति सुनिश्चित करने के लिए धारा 370 को करें बहाल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.