scriptNight Curfew will be Imposed In Haryana from 1 January 2022 due to Omicron threats | Night Curfew In Haryana: खट्टर सरकार ने रात 11 से सुबह 5 तक लगाया नाइट कर्फ्यू, जानिए कार्यक्रमों में कितने लोगों को छूट | Patrika News

Night Curfew In Haryana: खट्टर सरकार ने रात 11 से सुबह 5 तक लगाया नाइट कर्फ्यू, जानिए कार्यक्रमों में कितने लोगों को छूट

Night Curfew In Haryana हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार ने ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे के बीच बड़ा फैसला लिया। कोरोना समीक्षा बैठक में 1 जनवरी 2022 से नाइट कर्फ्यू लगाए जाने का आदेश जारी कर दिया गया है। दरअसल हरियाणा से सटे दिल्ली में ओमिक्रॉन की बड़ी संख्या में ओमिक्रॉन के केस सामने आ चुके हैं।

नई दिल्ली

Published: December 24, 2021 08:27:04 pm

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना ( Coronavirus )से जंग के बीच ओमिक्रॉन ( Omicron ) का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। यही वजह है कि केंद्र के साथ-साथ राज्य सरकारों की भी चिंता बढ़ गई है। राज्य सरकारें इस खतरनाक वैरिएंट से निपटने के लिए पाबंदियां भी लागू कर रही हैं। इस बीच हरियाणा सरकार ( Haryana Government ) ने भी बड़ा फैसला लिया है। प्रदेश में नाइट कर्फ्यू ( Night Curfew ) लागू करने की घोषणा कर दी गई है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश में ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों की संभावना के मद्देनजर लोगों की सुरक्षा के लिए एक जनवरी 2022 से नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। इसके तहत रात 11 से सुबह 5 बजे तक आवागमन प्रतिबंधित रहेगा।
Night Curfew In Haryana
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शुक्रवार को कहा कि ओमिक्रॉन लगातार अपना पैर पसार रहा है। लिहाजा इससे बचाव के लिए कुछ पांबदियां आवश्यक हो गई है। इसके तहत रात्रि कर्फ्यू 1 जनवरी 2022 से लागू कर दिया गया है। यही नहीं सार्वजनिक स्थलों और अन्य कार्यक्रमों में 200 से अधिक लोगों के एकत्र होने पर भी पाबंदी रहेगी। हालांकि राहत की बात यह रही कि सरकार ने क्रिसमस और नए साल के जश्न में किसी तरह की पाबंदी नहीं लगाई है।

यह भी पढ़ेँःOmicron की चपेट में दुनिया 108 देश, स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- भारत में पांच राज्यों ने बढ़ाई सरकार की चिंता
नियम तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई

हरियाणा सरकार ने आदेश जारी करते हुए कहा कि कोरोना के नए ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron Variant) के बढ़ते मामलों को लेकर किसी भी तरह लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यही वजह है कि कोरोना नियमों को तोड़ने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
सख्त हुई खट्टर सरकार

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने शुक्रवार को कोरोना समीक्षा बैठक की। बैठक में नाइट कर्फ्यू लगाए जाने का फैसला लिया गया है। सरकार भी सख्ती के मूड में नजर आ रही है। ऐसे में 1 जनवरी 2022 से पब्लिक सेक्टर से संबंधित संस्थानों में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की दोनों खुराक लगवाए बिना एंट्री नहीं मिलेगी।
यह भी पढ़ेँः Omicron लेकर आएगा तीसरी लहर, IIT वैज्ञानिकों ने बताया कब दे सकती है दस्तक और कब मिलेगी राहत?

दरअसल देश में ओमिक्रॉन के 358 केस सामने आ चुके हैं। वहीं हरियाणा से सटे दिल्ली में देश में दूसरे सबसे ज्यादा ओमिक्रॉन के केस सामने आ चुके हैं। लिहाजा हरियाणा के बड़ा खतरा बन सकता है। यही वजह है कि सीएम खट्टर पहले से एहतियात बरत रहे हैं।
बता दें कि इससे पहले यूपी और मध्य प्रदेश में भी नाइट कर्फ्यू लगाए जाने का ऐलान किया जा चुका है। वहीं शुक्रवार को गुजरात की भूपेंद्र सरकार ने भी प्रदेश के कुछ शहरों में नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Cash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कतहो जाइये तैयार! आ रही हैं Tata की ये 3 सस्ती इलेक्ट्रिक कारें, शानदार रेंज के साथ कीमत होगी 10 लाख से कमइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजमां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतShani: मिथुन, तुला और धनु वालों को कब मिलेगी शनि के दशा से मुक्ति, जानिए डेटइन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीराजस्थान में आज भी बरसात के आसार, शीतलहर के साथ फिर लौटेगी कड़ाके की ठंडPost Office FD Scheme: डाकघर की इस स्कीम में केवल एक साल के लिए करें निवेश, मिलेगा अच्छा रिटर्न

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.