script

एनआईटी विवाद के पीछे है गहरी साजिश: केईए

Published: Apr 08, 2016 01:01:00 pm

कश्मीर आर्थिक गठबंधन (केईए) ने आरोप लगाया कि श्रीनगर में राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी) के एक प्रशासनिक मसले को गहरी साजिश के तहत तूल देकर विवाद का रूप दिया जा रहा है ।

nit

nit

कश्मीर आर्थिक गठबंधन (केईए) ने आरोप लगाया कि श्रीनगर में राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी) के एक प्रशासनिक मसले को गहरी साजिश के तहत तूल देकर विवाद का रूप दिया जा रहा है और कहा कि कश्मीर के लोग गैर-स्थानीय छात्रों की रक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। कश्मीर आर्थिक गठबंधन के अध्यक्ष हाजी मोहम्मद यासीन खान ने कहा, यहां तक कि जब पूरे भारत में सांप्रदायिक लहर बह रही थी, कश्मीर गैर स्थानीय छात्रों के लिए सुरक्षति था। 
कश्मीर के लोगों ने गैर स्थानीय छात्रों की हमेशा अपने बच्चों की तरह से देखभाल की। ऐसे में कोई भी यह कैसे कह सकता है कि गैर-स्थानीय बच्चे यहाँ सुरक्षित नहीं हैं। खान ने आरोप लगाया कि गृह मंत्रालय की ओर से अनावश्यक हस्तक्षेप के कारण यह मुद्दा विवादास्पद बन गया है। इसे सरकार ने एक गंभीर मामले के रूप में पेश किया है जबकि इसे एक घंटे के भीतर सौहार्दपूर्ण तरीके से हल किया जा सकता था। 
उन्होंने कहा कि हम सरकार से अपील करते है कि वह हमें संस्थान के भीतर जाकर छात्रों के दोनों गुटों से मिलने की अनुमति दे और यह मामला जल्दी ही सुलझा लिया जायेगा। उन्होंने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर इस कॉलेज को कश्मीर घाटी से बाहर स्थानांतरित करने की साजिश रचने का आरोप लगाते हुए कहा कि ऐसा कभी नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जब केंद्र सरकार सुरक्षा बलों द्वारा निर्दोष कश्मीरी छात्रों की हत्या पर चुप रही तो एक प्रशासनिक मसले पर इतनी हाय-तौबा क्यों मचा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो