scriptनाराजगी! चंद्रबाबू नायडू के शपथ ग्रहण में नहीं पहुंचे नीतीश कुमार, RJD बोली- NDA में पड़ी फूट | Nitish Kumar did not attend Chandrababu Naidu swearing-in ceremony RJD said there is a split in NDA | Patrika News
राष्ट्रीय

नाराजगी! चंद्रबाबू नायडू के शपथ ग्रहण में नहीं पहुंचे नीतीश कुमार, RJD बोली- NDA में पड़ी फूट

Chandhra Babu Naidu Nitish Kumar: टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू के शपथ ग्रहण कार्यक्रम से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दूरी बनाए रखी।

नई दिल्लीJun 12, 2024 / 08:56 pm

Anish Shekhar

आंध्रप्रदेश में तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने मुख्यमंत्री और जन सेना पार्टी (जेएसपी) प्रमुख पवन कल्याण ने उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। इस कार्यक्रम में बीजेपी ही नहीं बल्कि पूरे एनडीए के प्रमुख नेता मौजूद रहे। हालांकि, इस कार्यक्रम से एनडीए सरकार में नायडू के साथ किंगमेकर की भूमिका निभा रहे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दूरी बनाए रखी। इसे लेकर सियासी हल्कों में जबर्दस्त चर्चाएं हैं।
नायडू के शपथ ग्रहण कार्यक्रम से नीतीश कुमार की गैर-मौजूदरी को लेकर बिहार की प्रमुख विपक्षी पार्टी आजेडी ने सवाल खड़े किए है। आरजेडी ने सवाल उठाते हुए कहा कि नीतीश कुमार नाराज चल रहे हैं और एनडीए में फूट पड़ चुकी है। वहीं इस पर पलटवार करते हुए जेडीयू ने कहा कि नहीं जाने के कई कारण हो सकते हैं। इसका गलत मतलब नहीं निकाला जाना चाहिए।
राजद प्रवक्ता एजाज अहमद ने इसको लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है, “जब नीतीश कुमार के मन मुताबिक काम नहीं होता तो वो मौन धारण कर लेते हैं. किसी न किसी तरीके से वो इस बात का संकेत देते हैं। याद करिए जब पटना में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोड शो हुआ था तो नीतीश कुमार के हाथ में ‘कमल छाप’ थमा दिया गया था। इसके बाद नीतीश प्रधानमंत्री के नामांकन समारोह में नहीं पहुंचे थे।”

ये नेता रहे मौजूद

इस भव्य कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के अन्य नेता शामिल हुए। पूर्व उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, भारत के पूर्व मुख्य न्यायाधीश एनवी रमना और सुपरस्टार रजनीकांत और चिरंजीवी भी मौजूद थे। यह चौथी बार है जब नायडू ने आंध्र के मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभाला है और 2014 में विभाजन के बाद यह दूसरी बार है।

Hindi News/ National News / नाराजगी! चंद्रबाबू नायडू के शपथ ग्रहण में नहीं पहुंचे नीतीश कुमार, RJD बोली- NDA में पड़ी फूट

ट्रेंडिंग वीडियो