scriptबिहार सीएम नीतीश कुमार ने मंत्रियों संग ली शराबबंदी की शपथ, बोले- शराब की जानकारी मिलने पर कहीं भी घुस सकती है पुलिस | nitish kumar says police will enter everywhere to search for liquor | Patrika News

बिहार सीएम नीतीश कुमार ने मंत्रियों संग ली शराबबंदी की शपथ, बोले- शराब की जानकारी मिलने पर कहीं भी घुस सकती है पुलिस

Published: Nov 26, 2021 06:48:52 pm

Submitted by:

Nitin Singh

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज अपने मंत्रियों और अधिकारियों को शराबबंदी की शपथ दिलाई। इस दौरान सीएम ने कहा कि अगर शराब की जानकारी मिलती है तो पुलिस जांच के लिए कहीं भी घुस सकती है।

nitish kumar says police will enter everywhere to search for liquor

nitish kumar says police will enter everywhere to search for liquor

नई दिल्ली। बीते कुछ दिनों से बिहार में शराबबंदी के बाद भी हो रही शराब की बिक्री पर खूब चर्चा हो रही है। विपक्ष पार्टियां इस मुद्दे पर सरकार को घेर रही हैं तो वहीं सीएम नीतीश कुमार विपक्ष से साथ मांग रह हैं। उनका कहना है कि लाशों पर राजनीति करना सही नहीं है। हमें साथ आकर लोगों को जागरूक करने की जरूरत है, जिससे लोगों को इस जहर से मुक्ति मिल सके।
सीएम ने मंत्रियों और अधिकारियों को दिलाई शपथ
इसी क्रम में आज नशा मुक्ति दिवस के अवसर पर बिहार में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया है। इस कार्यक्रम में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद, रेणु देवी, शिक्षा मंत्री विजय चौधरी समेत कई मंत्री शामिल हुए। यहां बिहार सीएम ने राज्य के अधिकारियों और कर्मचारियों को शराबबंदी की शपथ दिलाई। बिहार सीएम ने कहा कि अगर कोई नेता या अधिकारी शराब का सेवन करता है तो उसपर सख्त कार्रवाई होगी।
सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हमने 2015 में ही तय कर लिया था कि फिर से सरकार में आए तो इस बार शराबबंदी लागू करेंगे। वहीं 2016 में शराबबंदी लागू होने के बाद से अब तक 9 बार समीक्षा कर चुके हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि शराबबंदी तभी सफल होगी जब पटना पर कंट्रोल होगा। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को सक्रिय होने के निर्देश दिए।
यह भी पढ़ें

AIDS मरीज से निकला है कोरोना का नया B.1.1.529 वेरिएंट? महामारी की लहर के लिए बन सकता है जिम्मेदार

इस मौके पर सीएम ने शराब की जानकारी मिलने पर एक शादी समारोह के दौरान दुल्हन के कमरे में घुसने पर भी बात की। सीएम ने कहा कि हम किसी भी हाल में बिहार में शराबबंदी को सफल बनाएंगे, उसके लिए हमें कुछ भी करना पड़े। ऐसे में पुलिस को शराब की जानकारी मिलेगी तो वह जांच के लिए कहीं भी घुस सकती है। चाहे वो कोई पार्टी हो या किसी नेता या अधिकारी का घर। सूचना मिलने पर हर जगह जांच होगी भले ही वहां महिला ही क्यों न हो।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो