scriptNo Charges for Multiple SIMs: एक फोन में 2 सिम कार्ड का नहीं लगेगा शुल्क, TRAI ने सूचना को बताया फर्जी | No Charges for Multiple SIMs: Will charge for 2 SIM cards in one phone, TRAI calls the information a rumour | Patrika News
राष्ट्रीय

No Charges for Multiple SIMs: एक फोन में 2 सिम कार्ड का नहीं लगेगा शुल्क, TRAI ने सूचना को बताया फर्जी

TRAI लोगों से कई सिम रखने के लिए चार्ज वसूलना शुरू कर सकती है। इस अफवाह के चलते लोगों में भारी असमंजस और चिंता फैल गई है।

नई दिल्लीJun 14, 2024 / 07:45 pm

Anand Mani Tripathi

अब दो सिम कार्ड रखने वालों से अतिरिक्त शुल्क लिया जाएगा। पिछले 24 घंटे में इस खबर ने कई लोगों की नींद उड़ा दी लेकिन अब इसके लेकर ट्राई की सफाई आई। TRAI (टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया) ने इस बात का अफवाह करार दिया है। ट्राई ने कहा कि इस तरह का कोई भी आदेश या ​निर्देश अब तक नहीं दिया गया है और न ही इस तरह की कोई योजना है।
गौरतलब है कि पिछले 24 घंटे में यह बात बहुत चर्चा का विषय बनी हुई है कि अब दो सिमकार्ड रखने वालों से अतिरिक्त शुल्क वसूल किया जाएगा। इसके कारण कई लोगों में चिंता तो कई लोग असमंजस की स्थिति में देख गए। अब ट्राई ने इस बात को लेकर स्पष्टीकरण जारी कर दिया है। इसके कारण लोगों ने अब थोड़ा चैन की सांस ली है।
TRAI ने दिय स्पष्टीकरण
TRAI ने स्पष्ट रूप से कहा है कि उनके पास मल्टीपल सिम रखने पर कोई भी शुल्क लगाने का कोई इरादा नहीं है। ये अफवाह फैलाने वाले लोग सिर्फ़ जनता को गुमराह करना चाहते हैं। ऐसे दावों पर विश्वास न करें और किसी भी तरह की जानकारी TRAI की आधिकारिक वेबसाइट या सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को ही मान्यता दें। TRAI अपनी नीतियों से जनता का हित सुनिश्चित करती है और उनके लिए सुविधाजनक वातावरण बनाने का प्रयास करती है।
आम है कई सिम रखना
इस समय एक साथ कई सिम रखना बहुत आम आत है। अधिकतर लोग अब काम के लिए अलग और घर के लिए अलग सिमकार्ड रखते हैं। राजनेताओं, अभिनेताओं सहित उद्योग​पतियों के लिए आम बात है। ऐसे में यह आदेश अगर लागू होता तो कईयों की स्थिति भी बदल जाती।

Hindi News/ National News / No Charges for Multiple SIMs: एक फोन में 2 सिम कार्ड का नहीं लगेगा शुल्क, TRAI ने सूचना को बताया फर्जी

ट्रेंडिंग वीडियो