scriptNo FIR, no scheduled crime, ED doing what kind of questioning to Rahul | न FIR, न अनुसूचित अपराध, ED कर रही Rahul Gandhi से कौन सी पूछताछ: चिदंबरम के चुभते सवाल | Patrika News

न FIR, न अनुसूचित अपराध, ED कर रही Rahul Gandhi से कौन सी पूछताछ: चिदंबरम के चुभते सवाल

एक तरफ लगातार दूसरे दिन ED कांग्रेस नेता राहुल गांधी से नेशनल हेराल्ड मामले में पूछताछ कर रही है तो दूसरी तरफ कांग्रेस नेता सोशल मीडिया से लेकर मीडिया में और सड़क से लेकर जन मंचों पर इस कार्रवाई का विरोध कर रहे हैं।

जयपुर

Published: June 14, 2022 03:04:52 pm

आज सुबह 11 बजे से फिर नेशनल हेराल्ड अखबार से संबंधित एक कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय मंगलवार को लगातार दूसरे दिन कांग्रेस नेता राहुल गांधी से पूछताछ कर रहा है। इस बीच कांग्रेस ने इस पूरी ईडी की पूछताछ और इस मामले को बेबुनियाद बताया है। इस मामले के तकनीकी पक्ष को सामने रखने के लिए कमान संभाली है पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने। जाने -माने वकील चिदंबरम ने मंगलवार को प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) का हवाला दिया और पूछा है कि क्या यह कानून पूरे देश पर लागू होता है या केवल विपक्षी नेताओं और विपक्ष शासित राज्यों में ही लागू होता है। एएनआई के साथ बातचीत में कांग्रेस नेता ने कहा, "मैं आपके दर्शकों से पूछना चाहता हूं कि क्या पीएमएलए का ये कानून मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और कर्नाटक जैसे भाजपा शासित राज्यों पर लागू होती है या केवल विपक्षी नेताओं पर ही कानून की ये किताब लागू होती है।"
chidambaram_defend_rahul_on_ed_-_national_herald_case.jpg
चिदंबरम का प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पर आरोप
चिदंबरम ने सवाल पूछा है कि , राहुल गांधी को एजेएल मामले में कानून का पालन नहीं करने के ऐसे मामले में ईडी ने तलब है जहां अब तक एक भी प्राथमिकी (FIR) भी दर्ज नहीं की गई है। चिदंबरम ने कहा कि कानून और लोकतंत्र से चलने वाले हमारे देश में हम विरोध करने के हकदार हैं...और, हम कानून के दुरुपयोग का विरोध कर रहे हैं, अगर ईडी कानून का पालन करता है, तो हमें कोई समस्या नहीं है। लेकिन ईडी कानून का पालन नहीं कर रहा है... हम पूछ रहे हैं कि अनुसूचित अपराध (scheduled crime/offence) क्या है? इसका कोई उत्तर नहीं है। किस पुलिस एजेंसी ने इस मामले में एफआईआर दर्ज की है? कोई जवाब नहीं; प्राथमिकी की कोई प्रति नहीं," फिर आखिर ये क्या पूछताछ ईडी कर रहा है, इसका जवाब तो मिलना चाहिए।
चिदंबरम का भाजपा प्रवक्ताओं से सवाल

चिदंबरम ने भाजपा प्रवक्ताओं से पूछा है कि क्या वे साबित कर सकते हैं कि राहुल गांधी और सोनिया गांधी ने एजेएल मामले में एक भी रुपया कमाया है। पीएमएलए के तहत कौन सा 'अनुसूचित अपराध' है जिसकी ईडी ने जांच शुरू की है? किस पुलिस एजेंसी ने अनुसूचित अपराध के संबंध में प्राथमिकी दर्ज की है?"
चिदंबरम को पसलियों में है हेयर लाइन फ्रैक्चर

सोमवार को दिल्ली में कांग्रेस के सत्याग्रह के दौरान पी चिदंबरम घायल हो गए बताए जाते हैं और उनकी पसलियों में फ्रैक्चर हो गया। चिदंबरम ने इसकी जानकारी भी ट्वीट करके दी है। लिखा है कि - जब तीन बड़े और भारी भरकम पुलिसकर्मी आप से टकराते हैं, तो आप भाग्यशाली होते हैं कि एक संदिग्ध हेयरलाइन क्रैक से ही बच जाते हैं! डॉक्टरों ने कहा है कि अगर हेयरलाइन क्रैक है, तो यह लगभग 10 दिनों में अपने आप ठीक हो जाएगी। मैं ठीक हूँ और कल अपने काम पर जाऊँगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद बोले तेजस्वी यादव- 'नीतीश जी का हमसे हाथ मिलाना BJP के मुंह पर तमाचे की तरह''स्मोक वार्निंग' के कारण मालदीव जा रही 'गो फर्स्ट' की फ्लाइट की हुई कोयंबटूर में इमरजेंसी लैंडिंगHimachal Pradesh News: रामपुर के रनपु गांव में लैंडस्लाइड से एक महिला की मौत, 4 घायलMaharashtra Politics: चंद्रशेखर बावनकुले बने महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष, आशीष शेलार को मिली मुंबई की कमानममता बनर्जी को बड़ा झटका, TMC के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पवन वर्मा ने पार्टी से दिया इस्तीफामाकपा विधायक ने दिया विवादित बयान, जम्मू-कश्मीर को बताया 'भारत अधिकृत जम्मू-कश्मीर'गुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा ऐलान, सरकार बनी तो किसानों का तीन लाख तक का कर्ज होगा माफBJP का महागठबंधन पर बड़ा हमला, सांबित पात्रा बोले- नीतीश-तेजस्वी के साथ आते ही बिहार में जंगलराज शुरू
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.