scriptदिल्ली यूनिवर्सिटी के दो गर्ल्स हॉस्टलों में फरमान, होली पर कैंपस के बाहर जाने पर लगाई पाबंदी | No Holi Fun as Delhi University Hostels Bar Girls From Stepping Out | Patrika News

दिल्ली यूनिवर्सिटी के दो गर्ल्स हॉस्टलों में फरमान, होली पर कैंपस के बाहर जाने पर लगाई पाबंदी

Published: Mar 13, 2017 08:47:00 am

Submitted by:

Kamlesh Sharma

दिल्ली विश्वविद्यालय के हॉस्टल में होली के दौरान छात्राओं के बाहर निकलने पर पाबंदी लगा दी गई है। छात्र ने इस विरोध करते हुए इसे मनमाना फरमान करार दिया है।

holi

holi

 दिल्ली विश्वविद्यालय के हॉस्टल में होली के दौरान छात्राओं के बाहर निकलने पर पाबंदी लगा दी गई है। छात्र ने इस विरोध करते हुए इसे मनमाना फरमान करार दिया है। दरअसल, इंटरनेशल स्टूडेंट हाउस फॉर विमेन ने नोटिस जारी करते कहा है कि हॉस्टल में रहने वाली स्टूडेंट्स और महिला गेस्ट को रविवार रात 9 बजे से सोमवार शाम 6 शाम तक परिसर से बाहर जाने या अंदर आने की इजाजत नहीं होगी। 
जो छात्राएं होली खेलना चाहती है, वे हॉस्टल परिसर में जा कर होली खेल सकती है। इसी तरह, मेघदूत हॉस्टल में भी छात्राओं को नोटिस जारी कर कहा कि हॉस्टल का मेन गेट सोमवार सुबह 6 बजे से शाम 5.30 बजे तक बंद रहेगा। हॉस्टल में ठंडाई के रूप में किसी भी तरह के नशील पदार्थ लेने पर भी पाबंदी लगाई गई। यह फैसला लेकर कहना है कि छात्राओं के हित के लिया गया है।
डीयू की छात्राओं ने इस पाबंदी को मनमाना बताया है। यूनिवर्सिटी हॉस्टल में लड़कियों के लिए भेदभाव वाले नियमों के खिलाफ लड़ रहे ‘पिंजड़ा तोड़’ ग्रुप ने कहा कि होली के दौरान सड़कों पर महिलाओं के खिलाफ यौन हिंसा और उत्पीडऩ की समस्याओं से निपटने को कुछ नहीं किया गया और एक बार फिर लड़कियों के आने जाने पर मनमानी पाबंदियां लगा दी गई हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो