scriptDelhi Lockdown Update : केजरीवाल बोले- इस लहर में मौत काफी कम, अभी नहीं लगाएंगे लॉकडाउन | No lockdown in Delhi situation under control says Arvind Kejriwal | Patrika News

Delhi Lockdown Update : केजरीवाल बोले- इस लहर में मौत काफी कम, अभी नहीं लगाएंगे लॉकडाउन

locationनई दिल्लीPublished: Jan 09, 2022 02:06:19 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

रविवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। केजरीवाल ने कहा कि मुझे कोरोना हो गया था। इसके बाद 7-8 दिन होम आइसोलेशन में रहा। दिल्ली में लॉकडाउन (Delhi Lockdown) को लेकर उन्होंने कहा कि कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है।

Arvind Kejriwal

Arvind Kejriwal

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना और ओमिक्रॉन (Corona and Omicron) को मामले लगातार बेकाबू होते जा रहे है। कोविड-19 (Covid-19) की बढ़ती रफ्तार की वजह से दिल्ली में नाइट कर्फ्यू के साथ वीकेंड कर्फ्यू (Delhi Weekend Curfew) लागू है। रविवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। केजरीवाल ने कहा कि मुझे कोरोना हो गया था। इसके बाद 7-8 दिन होम आइसोलेशन में रहा। दिल्ली में लॉकडाउन (Delhi Lockdown) को लेकर उन्होंने कहा कि कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। इस लहर में मौतें कम हो रही हैं। अभी लॉकडाउन लगाने की कोई मंशा नहीं है।

घबराने की जरूरत नहीं
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले चिंता का विषय है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इससे घबराने की जरूरत नहीं है। यह मैं इसलिए कह रहा हूं क्योंकि मैंने सारे आंकड़ों का अध्ययन करने के बाद पाया है कि यह कम खतरनाक है और उसके लक्षण भी हल्के हैं। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा दिल्ली में शनिवार को 20,000 कोरोना मरीज आए हैं, लेकिन दिल्ली में अस्पतालों में मरीजों की संख्या 15100 है, जबकि बीते साल 7 मई को जब 20000 केस आए थे तो अस्पताल में मरीजों की संख्या कई गुना ज्यादा थी।

https://twitter.com/ANI/status/1480066086821195779?ref_src=twsrc%5Etfw

मौत का आंकड़ा काफी कम
उन्होंने कहा कि 7 मई को 341 मौत हुई थी, कल 7 मौत हुई थी। 7 मई को दिल्ली में 20,000 बेड भरे हुए थे, कल जब 20000 मामले आए हैं तो लगभग डेढ़ हजार बेड भरे हुए हैं। इस लहर के दौरान मौत भी काफी कम हो रही हैं और लोगों को अस्पताल जाने की भी बहुत कम जरूरत पड़ रही है। उन्होंने कहा कि अगर हम मास्क लगाएंगे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करेंगे तो लाकडाउन कि जरूरत नहीं पड़ेगी।

 

ताकि लोगों के सामने रोजी-रोटी की समस्या पैदा न हो
सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि एलजी और वह पूरे हालात पर नजर रखे हुए हैं। केंद्र सरकार से लगातार संपर्क में हैं और केंद्र का पूरा सहयोग मिल रहा है। उन्होंने कहा कि जिन्होंने वैक्सीन नहीं लगवाई है, वह वैक्सीन जरूर लगवा लें। इसे लगवाने से आपकी जान के ऊपर खतरा कम हो जाता है। उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश होगी कि कम से कम पाबंदिया लगे, ताकि लोगों के सामने रोजी-रोटी की समस्या पैदा न हो। कल डीडीएमए की बैठक है और हालातों की समीक्षा की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो