scriptNo lockdown in Delhi situation under control says Arvind Kejriwal | Delhi Lockdown Update : केजरीवाल बोले- इस लहर में मौत काफी कम, अभी नहीं लगाएंगे लॉकडाउन | Patrika News

Delhi Lockdown Update : केजरीवाल बोले- इस लहर में मौत काफी कम, अभी नहीं लगाएंगे लॉकडाउन

रविवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। केजरीवाल ने कहा कि मुझे कोरोना हो गया था। इसके बाद 7-8 दिन होम आइसोलेशन में रहा। दिल्ली में लॉकडाउन (Delhi Lockdown) को लेकर उन्होंने कहा कि कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है।

नई दिल्ली

Updated: January 09, 2022 02:06:19 pm

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना और ओमिक्रॉन (Corona and Omicron) को मामले लगातार बेकाबू होते जा रहे है। कोविड-19 (Covid-19) की बढ़ती रफ्तार की वजह से दिल्ली में नाइट कर्फ्यू के साथ वीकेंड कर्फ्यू (Delhi Weekend Curfew) लागू है। रविवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। केजरीवाल ने कहा कि मुझे कोरोना हो गया था। इसके बाद 7-8 दिन होम आइसोलेशन में रहा। दिल्ली में लॉकडाउन (Delhi Lockdown) को लेकर उन्होंने कहा कि कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। इस लहर में मौतें कम हो रही हैं। अभी लॉकडाउन लगाने की कोई मंशा नहीं है।

Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal

घबराने की जरूरत नहीं
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले चिंता का विषय है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इससे घबराने की जरूरत नहीं है। यह मैं इसलिए कह रहा हूं क्योंकि मैंने सारे आंकड़ों का अध्ययन करने के बाद पाया है कि यह कम खतरनाक है और उसके लक्षण भी हल्के हैं। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा दिल्ली में शनिवार को 20,000 कोरोना मरीज आए हैं, लेकिन दिल्ली में अस्पतालों में मरीजों की संख्या 15100 है, जबकि बीते साल 7 मई को जब 20000 केस आए थे तो अस्पताल में मरीजों की संख्या कई गुना ज्यादा थी।

मौत का आंकड़ा काफी कम
उन्होंने कहा कि 7 मई को 341 मौत हुई थी, कल 7 मौत हुई थी। 7 मई को दिल्ली में 20,000 बेड भरे हुए थे, कल जब 20000 मामले आए हैं तो लगभग डेढ़ हजार बेड भरे हुए हैं। इस लहर के दौरान मौत भी काफी कम हो रही हैं और लोगों को अस्पताल जाने की भी बहुत कम जरूरत पड़ रही है। उन्होंने कहा कि अगर हम मास्क लगाएंगे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करेंगे तो लाकडाउन कि जरूरत नहीं पड़ेगी।

 

ताकि लोगों के सामने रोजी-रोटी की समस्या पैदा न हो
सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि एलजी और वह पूरे हालात पर नजर रखे हुए हैं। केंद्र सरकार से लगातार संपर्क में हैं और केंद्र का पूरा सहयोग मिल रहा है। उन्होंने कहा कि जिन्होंने वैक्सीन नहीं लगवाई है, वह वैक्सीन जरूर लगवा लें। इसे लगवाने से आपकी जान के ऊपर खतरा कम हो जाता है। उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश होगी कि कम से कम पाबंदिया लगे, ताकि लोगों के सामने रोजी-रोटी की समस्या पैदा न हो। कल डीडीएमए की बैठक है और हालातों की समीक्षा की जाएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी मस्जिद: नौ तालों में कैद वजूखाना, दो शिफ्टों में निगरानी कर रहे CRPF जवान, महंतो का नया दावापाकिस्तान व चीन बॉडर पर S-400 मिसाइल तैनात करेगा भारत, जानिए क्या है इसकी खासियतप्रयागराज में फिर से दिखा लाशों का अंबार, कोरोना काल से भयावह दृश्य, दूर-दूर तक दफ़नाए गए शव31 साल बाद जेल से छूटेगा राजीव गांधी का हत्यारा, सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेशगुजरातः चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, हार्दिक पटेल ने दिया इस्तीफा, BJP में शामिल होने की चर्चाकान्स फिल्म फेस्टिवल में राजस्थान का जलवा, सीएम गहलोत ने जताई खुशीऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का बड़ा फैसला, ज्ञानवापी सर्वे मामले को टेक ओवर करेगा बोर्डआतंकियों के निशाने पर RSS मुख्यालय, रेकी करने वाले जैश ए मोहम्मद के कश्मीरी आतंकी को ATS ने किया गिरफ्तार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.