scriptसर्जिकल स्ट्राइक पर बोले PM मोदी, किसी भी देश ने नहीं उठाया सवाल, शांति प्रिय हैं, इसे कमजोरी न समझें | No one questioned India's surgical strikes, world witnessed our power: PM Modi | Patrika News

सर्जिकल स्ट्राइक पर बोले PM मोदी, किसी भी देश ने नहीं उठाया सवाल, शांति प्रिय हैं, इसे कमजोरी न समझें

Published: Jun 26, 2017 10:28:00 am

Submitted by:

Abhishek Pareek

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात से ठीक पहले पीएम मोदी ने आतंकवाद और पाकिस्तान को लेकर अपना रुख साफ कर दिया है।

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात से ठीक पहले पीएम मोदी ने आतंकवाद और पाकिस्तान को लेकर अपना रुख साफ कर दिया है। उन्होंने कहा कि पहले जब हम दुनिया को आतंकवाद के बारे में समझाते थे, तो समझ में नहीं आता था। अब आतंकवाद ने खुद दुनिया को इसके बारे में समझा दिया है। आज दुनिया को आतंकवाद की परिभाषा समझानी नहीं पड़ती है। 
उन्होंने कहा कि भारत ने यह समझा दिया कि हम शांति प्रिय हैं और अंतरराष्ट्रीय कानून से बंधे हुए हैं। हम वैश्विक व्यवस्था को तहसनहस नहीं करते हैं, जिसको हमारी कमजोरी न समझा जाए।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने विदेशी दौरे के दूसरे पड़ाव पर अमरीका के वॉशिंगटन पहुंचे, जहां पर भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने अप्रत्यक्ष रूप से पाकिस्तान के साथ ही चीन को चेताया। उन्होंने कहा कि जब हम सर्जिकल स्ट्राइक करते हैं, तो दुनिया को हमारी ताकत का पता चलता है। विश्व के किसी देश ने सर्जिकल स्ट्राइक पर कोई सवाल नहीं उठाया।
तीन साल में सरकार पर भ्रष्टाचार का एक भी दाग नहीं

मोदी ने कहा कि भारत में भ्रष्टाचार से लोगों को नफरत हो गई है। मेरी सरकार में आज तक भ्रष्टाचार का दाग नहीं लगा है। सरकार चलाने के तरीके में भी बदलाव आया है। तकनीक से शासन में पारदर्शिता लाने में कायमाबी मिल रही है। मोदी ने कहा कि बहुत से देशवासियों ने एक बार के कहने पर सब्सिडी छोड़ दी, जिसको गरीबों को दी जा रही है। इससे गरीबों को फायदा हुआ है. उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों में तीन करोड़ सब्सिडी ऐसे लोगों को जाती थी, जिसका कोई अतापता ही नहीं था।
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की तारीफ

मोदी ने विदेश मंत्री की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि पिछले तीन साल में विदेशों में फंसे 80 हजार भारतीयों को बचाकर देश वापस लाया गया। अगर किसी ने विदेश मंत्री से ट्वीट करके मदद मांगी, तो विदेश मंत्री ने महज 15 मिनट में जवाब दिया और 24 घंटे के अंदर सरकार एक्शन में आ गई। इस दौरान तालियों से मंच गूंज उठा। उन्होंने कहा कि पहले सफाई को लेकर हमारी किरकिरी होती थी, लेकिन आज तारीफ हो रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो