scriptदेश में हो रहा विरोध पर पाकिस्तानी कलाकारों का वीजा रद्द नहीं कर रही सरकार! | No plan to revoke visa of Pakistani artistes | Patrika News

देश में हो रहा विरोध पर पाकिस्तानी कलाकारों का वीजा रद्द नहीं कर रही सरकार!

Published: Oct 15, 2016 04:09:00 am

Submitted by:

balram singh

सरकार में इस संबंध में कोई विचार नहीं चल रहा है कि पाकिस्तानी कलाकारों के वीजा पर किसी तरह से रोक लगे। या उनका मौजूदा वीजा वापस लिया जाए।

fawad khan

fawad khan

सीमा पर तनाव के बावजूद भारत सरकार ने स्पष्ट किया है कि वह पाकिस्तानी कलाकारों के वीजा रद्द करने का विचार नहीं कर रही। बता दें कि देश में इस समय पाकिस्तानी कलाकारों पर प्रतिबंध लगाने की मांग चल रही है।
मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक गृहमंत्रालय के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि सरकार में इस संबंध में कोई विचार नहीं चल रहा है कि पाकिस्तानी कलाकारों के वीजा पर किसी तरह से रोक लगे। या उनका मौजूदा वीजा वापस लिया जाए। 
वीजा रद्द नहीं पर रुख होगा कड़ा

सूत्रों से पता चला है कि भले ही सरकार उनका वीजा रद्द नहीं कर रही हो पर अब आगे से ऐसे लोगों को वीजा देने पर जरूर कड़ाई होगी जिनका रुख भारत विरोधी हो, या फिर वे खास एजेंडे के तहत भारत आना चाहते हों। नए वीजा जारी करने के पहले सरकार कड़ाई से जांच पड़ताल करेगी। 
मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक पाकिस्तानी कलाकारों को अगर भारत में प्रवास के दौरान किसी तरह का खतरा होता है तो उन्हें पूरी सुरक्षा मुहैया कराने के भी निर्देश सरकार ने दिए हैं। साथ ही 
गृहमंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि भारत ने दोनों देशों के बीच सांस्कृतिक संबंधों को तोड़ने का फैसला नहीं किया है। 

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले देश में एक बड़ा आतंकी हमला हुआ था। इस हमले में सेना के 19 जवान शहीद हो गए थे। जिसकी वजह से देश में पाकिस्तान के खिलाफ गुस्सा था। लोगों के साथ ही सेना भी इस हमले का बदला लेना चाहती थी।
भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सीमा में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया। भारतीय सेना ने इस हमले में 40 से ज्यादा पाकिस्तानी आतंकियों को मार कर बदला ले लिया था। 

आतंकवाद पर कड़ा रुख
गौरतलब है कि सीमा पार आतंकवाद पर भारत ने कड़ा रुख अपनाया है। पाकिस्तान को साफ संकेत दिए गए हैं कि भारत अब आतंकी कार्रवाई को बर्दाश्त नहीं करेगा। पाकिस्तान के खिलाफ राजनयिक और कूटनीतिक स्तर पर अभियान जारी रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो