scriptNot Creating Any Front: KCR Says on Party Role In National Politics | केवल बीजेपी को हटाने के लिए नहीं चाहिए कोई राजनीतिक मोर्चा, क्या तेलंगाना CM ने दिया कांग्रेस के साथ न जाने इशारा? | Patrika News

केवल बीजेपी को हटाने के लिए नहीं चाहिए कोई राजनीतिक मोर्चा, क्या तेलंगाना CM ने दिया कांग्रेस के साथ न जाने इशारा?

Telangana chief minister K Chandrasekhar Rao: तेलंगाना के सीएम ने आज एक बयान में स्पष्ट कर दिया है कि वो कांग्रेस के साथ कोई गठबंधन करने की मूड में नहीं हैं।

Updated: April 27, 2022 06:53:34 pm

कांग्रेस और TRS के बीच का टकराव अब और बढ़ने लगा है। अब तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने इशारों इशारों में ये संकेत दे दिया है कि वो कांग्रेस के साथ केवल इसलिए नहीं हाथ मिलाने वाले जो बीजेपी को हटाने का एकमात्र एजेंडा रखती हो। तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने एक बयान में ये बात कही है।

Not Creating Any Front: KCR Says on Party Role In National Politics
Not Creating Any Front: KCR Says on Party Role In National Politics
टीआरएस के 21वें स्थापना दिवस पर अपने संबोधन में तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने बुधवार को कहा कि भारत को केंद्र में बीजेपी को सत्ता से हटाने के एकमात्र एजेंडे के साथ राजनीतिक मोर्चे या पुनर्गठन की जरूरत नहीं है। उन्होंने देश की प्रगति और विकास के लिए वैकल्पिक लोगों के एजेंडे का आह्वान किया।

चंद्रशेखर राव ने अपने बयान कहा कि देश को पोलिटिकल एजेंडे की जरूरत नहीं है, बल्कि एक वैकल्पिक एजेंडे की जरूरत है जो देश को प्रगति और विकास की दिशा में ले जाए। उन्होंने कहा, "कोई भी नया एक्सपेरिमेंट इसी दर्शन पर आधारित होना चाहिए।"

चंद्रशेखर राव ने कम्युनिस्ट नेताओं ने केंद्र में सत्तारूढ़ BJP को हटाने के लिए उनसे मांगी गई मदद का भी उल्लेख किया। उन्होंने कहा, “कुछ अन्य दलों ने भी BJP को सत्ता से हटाने का मुद्दा उठाया। मैंने उनसे कहा कि हम इसे स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हैं, पीएम मोदी को सत्ता से हटाने के लिए किसी को भी अगला पीएम बनाने के लिए फोकस नहीं है।"

चंद्रशेखर राव का ये बयान तब सामने आया है जब 2024 के राष्ट्रीय चुनावों के लिए बीजेपी के खिलाफ गठबंधन बनाने के प्रयासों के तहत कई बैठकें कांग्रेस समेत कई बड़े विपक्षी दल कर रहे हैं। उन्होंने मार्च में अपने झारखंड समकक्ष हेमंत सोरेन के साथ-साथ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और NCP प्रमुख शरद पवार से 20 फरवरी को मुंबई में अलग-अलग मुलाकात भी की।
यही नहीं शिवसेना और NCP ने स्पष्ट कर दिया है कि वे कांग्रेस के बिना विपक्षी मोर्चे में शामिल नहीं होंगे क्योंकि महाराष्ट्र में कांग्रेस उनकी सरकार का हिस्सा है। इसके अलावा कांग्रेस झारखंड में झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेतृत्व वाली सरकार का भी हिस्सा है।

इन सबके बीच केसीआर ने स्पष्ट कर दिया है कि वो केवल बीजेपी को सत्ता से हटाने के उद्देश्य से किसी भी राजनीतिक मोर्चे में शामिल नहीं होंगे। यहाँ उन्होंने ये भी इशारा कर दिया है कि वो कांग्रेस के साथ उसके अपने मंसूबों के लिए नहीं जाने वाले।

यह भी पढ़ें

मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में बोले पीएम मोदी- कोरोना का खतरा अभी टला नहीं, बचाव के लिए वैक्सीन सबसे बड़ा कवच

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मौसम अलर्ट: जल्द दस्तक देगा मानसून, राजस्थान के 7 जिलों में होगी बारिशइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलस्कूलों में तीन दिन की छुट्टी, जानिये क्यों बंद रहेंगे स्कूल, जारी हो गया आदेश1 जुलाई से बदल जाएगा इंदौरी खान-पान का तरीका, जानिये क्यों हो रहा है ये बड़ा बदलावNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयमोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेण्डर पर दिया चुपके से तगड़ा झटकाजयपुर में रात 8 बजते ही घर में आ जाते है 40-50 सांप, कमरे में दुबक जाता है परिवार

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: आदित्य को छोड़ शिवसेना के सारे MLA Minister हुए बागी, उद्धव ठाकरे के साथ बचे सिर्फ MLC मंत्रीMaharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में क्या बन रहे हैं नए सियासी समीकरण? बागी एकनाथ शिंदे ने राज ठाकरे से की फोन पर बातचीतPresidential Election: यशवंत सिन्हा ने भरा नामांकन, राहुल गांधी-शरद पवार समेत विपक्ष के कई बड़े नेता मौजूदPunjab Budget LIVE Updates: वित्तमंत्री हरपाल चीमा ने कहा- सभी जिलों में बनाए जाएंगे साइबर अपराध क्राइम कंट्रोल रूममनी लॉन्ड्रिंग मामले में सत्येंद्र जैन को बड़ी राहत, कोर्ट ने हिरासत अवधि बढ़ाने से किया इनकार, जानिए क्या बताई वजहRajasthan Invest Summit : कांग्रेस शासित राजस्थान में 1.68 लाख करोड़ के निवेश की तैयारी में Rahul Gandhi के 'Double A'Ram Nath Kovind Vrindavan Visit : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद वृंदावन पहुंचे, सीएम योगी ने किया स्वागत, जानें पूरा कार्यक्रमExclusive Interview: राष्ट्रपति उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को किस आधार पर जीत की उम्मीद और क्या बोले आदिवासी महिला के खिलाफ उम्मीदवारी पर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.