scriptNow CM residence of Haryana will be known as Sant Kabir Kutir | अब संत कबीर कुटीर के नाम से जाना जाएगा हरियाणा का मुख्यमंत्री आवास | Patrika News

अब संत कबीर कुटीर के नाम से जाना जाएगा हरियाणा का मुख्यमंत्री आवास

Sant Kabir Kutir: हरियाणा के रोहतक में संत कबीर दास की जयंती के मौके पर कार्यक्रम आयोजन किया गया, जिसमें मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर मुख्य अतिथि रहे। यहां उन्होंने कई बड़ी घोषणाएं की। वहीं उन्होंने यह भी घोषणा की कि हरियाणा मुख्यमंत्री निवास का नाम अब से "संत कबीर कुटीर" होगा।

Updated: June 12, 2022 05:25:53 pm

Sant Kabir Kutir: हरियाणा के मुख्यमंत्री निवास का नाम अब से संत कबीर कुटीर होगा। इसका ऐलान आज मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रोहतक में आयोजित राज्य स्तरीय संत कबीर दास जयंती कार्यक्रम में संबोधित करते हुए कहा। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने संबोधित करते हुए कहा कि हमारे पास बजट की कमी नहीं है। समाज की सभी आवश्यकताओं को पूरा करेगे। उन्होंने घोषणा करते हुए कहा कि हमारे हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को प्रमोशन में केंद्र सरकार की तरह कैडर के हिसाब से आरक्षण दिया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सभी शिक्षण संस्थान, धर्मशालाओं में पुस्तकालय की व्यवस्था करवाई जाएगी।
now-cm-residence-of-haryana-will-be-known-as-sant-kabir-kutir.jpg
Now the Chief Minister's residence of Haryana will be known as Sant Kabir Kutir
वहीं मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने घोषणा की कि ना केवल अनुसूचित जाति बल्कि पिछड़े समाज की धर्मशालाओं में 5 किलो वॉट का सोलर प्लांट लगा सकते हैं, जिसमें राज्य सरकार की ओर से 75% की सब्सिडी दी जाएगी। इसके साथ ही NIT और IIT में आरक्षण शुरू करने के लिए केंद्र सरकार से बात करेंगे। इस दौरान उन्होंने संत करीब दास के नाम से भवन बनाने के लिए उन्होंने 51 लाख रूपए की घोषणा भी की।

संत कबीर के जन्म स्थान की यात्रा करने पर वापस मिलेगा रेल्वे का किराया

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि हमारे संत कबीर का जन्म स्थान बनारस है, इसके साथ ही रविदास का भी जन्म स्थान है। इसलिए उस स्थान पर जो भी लोग ट्रेन से यात्रा करने जाएंगे। उनको रेल्वे का किराया वापस किया जाएगा।

मुख्यमंत्री निवास का नाम अब से संत कबीर कुटीर

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि कबीर केवल संत नहीं संस्कार भी है। कबीर की कहानी मनुष्य होकर मानवता के लिए जीने की और सबके काम आने की है। मैंने अपने जीवन में कबीर दास से जो सीखा, समझा, जाना और जितना उन्हें अपने कार्यों में उतार पाया। उसी श्रद्धा और समर्पित भाव से मैं आज घोषणा करता हूं कि हरियाणा मुख्यमंत्री निवास का नाम अब से "संत कबीर कुटीर" होगा।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा लोगों को मिला रोजगार

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा हमारी सरकार हर गरीब, पीड़ित और वंचित को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। सरकार ने अंतिम पक्ति में खड़े व्यक्ति तक लाभ पहुंचा ने का अभियान चलाया है। प्रदेश में योग्यता के आधार पर नौकरी दी जा रही है और 156 स्थानों पर 570 अंत्योदय मेला दिवस आयोजित किए गए हैं। इसके तहत अब तक 48 हजार से अधिक लोगों को रोजगार और 4,037 को लोन दिया जा चुका है। अब इन मेला का तीसरा चरण शुरू होने जा रहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Bihar Political Crisis Live Updates: नीतीश कुमार ने दिया इस्तीफा, 160 विधायकों के साथ नई सरकार बनाने का दावा किया पेशBihar Political Crisis: नीतीश कुमार ने दिया इस्तीफा, अब महागठबंधन के साथ बनाएंगे सरकारBihar Political Crisis: नीतीश कुमार ने इस्तीफा सौंपने के बाद कहा - 'बीजेपी के साथ एक नहीं कई दिक्कतें थीं'Maharashtra Cabinet Expansion: कौन है सीएम शिंदे की नई टीम में शामिल 18 मंत्री? तीन पर लगे है गंभीर आरोपगुजरात के जामनगर में मुहर्रम पर बड़ा हादसा, ताजिया जुलूस में करंट लगने से दो की मौत, कई घायललालू-नीतीश की दोस्ती से ढह जाते हैं सारे समीकरण, जानिए फिर कैसे कम हुई दोनों के बीच दूरियां40 साल के सियासी सफर में 17 साल से सत्ता में नीतीश कुमार, लेकिन पुराने सहयोगियों को कई बार दे चुके हैं दगाGoogle: अमरीका के गूगल स्थित डेटा सेंटर में बड़ा हादसा,आग लगने से तीन कर्मचारी झुलसे, सेवाएँ बाधित होने की आशंका
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.