scriptNow in attempt to woo upper caste punjab cm channi gave approval | Punjab Elections 2022: सवर्णों को रिझाने की कोशिश में कांग्रेस, सामान्य वर्ग आयोग की दी मंजूरी | Patrika News

Punjab Elections 2022: सवर्णों को रिझाने की कोशिश में कांग्रेस, सामान्य वर्ग आयोग की दी मंजूरी

पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाला है। कांग्रेस इस राज्य में अपना सत्ता बचाने के लिए हर दांव खेल रही है। कांग्रेस आलाकमान ने सबसे पहले दलितों को साधने की कोशिश की। इसके बाद अब पंजाब कैबिनेट ने अनारक्षित वर्गों के लिए राज्य सामान्य श्रेणी आयोग की स्थापना को मंजूरी दे दी है।राज्य के मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी।

नई दिल्ली

Published: December 24, 2021 08:32:30 am

पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं कांग्रेसी हां फिर से सत्ता में आने के लिए हर दांव खेल रही है। हर वर्ग का विशेष ख्याल रखने का कोशिश भी कांग्रेस द्वारा जारी है। कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद कांग्रेस ने सबसे पहले दलितों को साधने की कोशिश की चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब का पहला दलित मुख्यमंत्री बनाया गया इसके बाद अब पंजाब कैबिनेट द्वारा अनारक्षित वर्गों के लिए सामान्य श्रेणी आयोग की स्थापना को मंजूरी दे दी गयी है। मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी।
punjab_cm.jpg
उन्होंने कहा कि आयोग विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन के अलावा सामान्य वर्गों के हितों की रक्षा करेगा। चंडीगढ़ स्थित पंजाब भवन में गुरुवार की शाम को मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में इसका निर्णय लिया गया।मुख्यमंत्री चन्नी ने ट्वीट में लिखा "कैबिनेट ने अनारक्षित वर्गों के लिए पंजाब राज्य सामान श्रेणी आयोग के गठन को मंजूरी दे दी है। यह आयोग विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन के अलावा अनारक्षित वर्गों के हितों की रक्षा करेगा।"
पंजाब मुख्यमंत्री कार्यालय के प्रवक्ता के अनुसार यह आयोग सामान्य वर्ग के गरीबों के लाभ के लिए, विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन के साथ-साथ सामान्य वर्ग के हितों की रक्षा के लिए काफी सफल साबित होगा।
आपको बता दें कि सामान्य वर्ग के कर्मचारियों की लंबे समय से यह मांग थी उनका कहना था कि उनके हितों की रक्षा नहीं की जा रही है। उन्हें बस वोट के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है। चरणजीत चन्नी कैबिनेट ने उनकी मांग मान ली है और इस आयोग को मंजूरी दे दी है। कर्मचारियों ने गुजरात के तर्ज पर पंजाब में भी सामान्य वर्ग आयोग का गठन करने का अनुरोध किया था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Army Day 2022: सेना प्रमुख MM Naravane ने दी चीन को चेतावनी, कहा- हमारे धैर्य की परीक्षा न लेंUP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावUttar Pradesh Assembly Elections 2022: टूटेगी मायावती और अखिलेश की परंपरा, योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से लड़ेंगे विधानसभा चुनावPunjab Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की 86 उम्मीदवारों की पहली सूची, चमकोर से चन्नी, अमृतसर पूर्व से सिद्धू मैदान मेंअब हर साल 16 जनवरी को मनाया जाएगा National Start-up DayHaryana: सरकार का निर्देश, बिना वैक्सीन लगाए 15 से 18 वर्ष के बच्चों को स्कूल में नहीं मिलेगी एंट्रीUP Election: सपा RLD की दूसरी लिस्ट जारी, 7 प्रत्याशियों में किसी भी महिला को नहीं मिला टिकटजम्मू कश्मीर में Corona Weekend Lockdown की घोषणा, OPD सेवाएं भी रहेंगी बंद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.