scriptNupur Sharma Update: अब अजमेर दरगाह के History Sheeter ने दी नूपुर शर्मा का सिर कलम करने की धमकी, Video Viral; मचा हड़कंप | Now Ajmer Dargah's History Sheeter threatens to behead Nupur Sharma | Patrika News

Nupur Sharma Update: अब अजमेर दरगाह के History Sheeter ने दी नूपुर शर्मा का सिर कलम करने की धमकी, Video Viral; मचा हड़कंप

locationजयपुरPublished: Jul 05, 2022 10:40:58 am

Submitted by:

Swatantra Jain

Nupur Sharma News: अब नूपुर शर्मा का कत्ल करने की खुलेआम धमकी विश्व प्रसिद्ध सूफी संत ख्वाजा गरीब नवाज अजमेर दरगाह के हिस्ट्री शीटर ने दे दी है। ताजा मामला अजमेर जिले का है। वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि हिस्ट्रीशीटर ने खुद बाकायदा एक वीडियो शूट कर उसे वायरल किया है।

dargah_on_nupur_sharma_salman_chisti.jpg
भाजपा की निलंबित महिला नेता नूपूर शर्मा के बयानों के लेकर अब अजमेर से भी आपत्तिजनक बयान आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर नूपूर शर्मा को जहां लगातार जान से मारने की धमकी दी जा रही है, वहीं दूसरी ओर हजरत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह के एक हिस्ट्रीशीटर ने सभी हदें पार करते हुए कहा है कि जो भी नुपुर शर्मा की गर्दन लेकर आएगा, उसे अपना मकान सौंप देगा। यह बयान सामने आने के बाद अजमेर पुलिस ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो को आधार बनाकर केस दर्ज कर लिया है। साथ ही अब हिस्ट्रीशीटर की गिरफ्तारी की भी मांग की जा रही है।
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा धमकी वाला वीडियो

आपको बता दें कि उदयपुर में नूपुर शर्मा के समर्थन में डाली गई पोस्ट के बाद हुई कन्हैया लाल टेलर की हत्या का मामला अभी थमा भी नहीं था कि अजमेर दरगाह के एक हिस्ट्रीशीटर का एक वीडिया इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इस वीडियो में हिस्ट्रीशीटर आग उगलते हुए नूपुर शर्मा को गोली मारने की बात कह रहा है। वीडियो कुछ दिन पहले का ही बताया जा रहा है।
हिस्ट्रीशीटर ने खुद दिया दरगाह का वास्ता

वीडियो में दरगाह थाने का वो हिस्ट्रीशीटर है, जिस पर कई मामले दर्ज हैं। हिस्ट्रीशीटर ने अपना नाम सलमान बताया है। वीडियो में यह शख्स कहता है कि समय अब पहले जैसा नहीं रहा वरना मैं बोलता नहीं। सलमान कहता है कि मुझे कसम है मेरी मां की मैं उसे सरेआम गोली मार देता, मेरे बच्चों की कसम मैं उसे गोली मार देता, और आज भी सीना ठोक कर कहता हूं जो भी नुपुर शर्मा की गर्दन लाएगा मैं उसे यह अपना घर दे जाऊंगा ओर रास्ते पर निकल जाऊंगा। यह वादा करता है सलमान। आगे वह खुद को दरगाह खादिम ख़्वाजा का सच्चा सिपाही बताते हुए कहा कि मैं आज भी चीरने का दम रखता हूं। वायरल वीडियो में सलमान मुसलमानों को भड़काने वाली बातें भी कह रहा है।
17 जून को भी दिया था भड़काऊ बयान, उसी के बाद हुई कन्हैया की हत्या

गौरतलब है कि 17 जून को गरीब नवाज की दरगाह के बाहर से निकाले गए मौन जुलूस में दरगाह के खादिम गौहर चिश्ती ने भी भड़काऊ भाषण दिया था। साथ ही नारा लगाया था “गुस्ताख ए रसूल की यही सजा, सर तन से जुदा, सर तन से जुदा” जिसके बाद उदयपुर में कन्हैया लाल की हत्या कर दी गई थी। अजमेर पुलिस ने जानकारी दी है कि सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो पर विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।
मोहम्मद रियाज और गौस मोहम्मद ने बनाया था वीडियो

गंभीर बात यह भी है कि यह वीडियो ठीक उसी तरह का है जैसा उदयपुर में मोहम्मद रियाज और गौस मोहम्मद ने बनाया था। लगभग 2 मिनट 50 सेकेंड के इस वीडियो में अपनी धार्मिक भावनाओं का हवाला देत हुए सलमान चिश्ती नूपुर शर्मा को धमकी दे रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद अजमेर शहर में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है।
दरगाह से लोगों को नहीं थी ये उम्मीद

वीडियो देखने के बाद लोगों का कहना है कि जिस दरगाह के लिए हमेशा से यह कहा गया कि यहां से शांति और भाईचारे का पैगाम दिया जाता है, अब उसी दरगाह के नाम पर अगर इस तरीके के वीडियो जारी करेंगे तो लोगों पर इसका विपरीत असर पड़ेगा। लोगों ने कहा कि बेवजह दहशत फैलाने को लेकर तालिबानी तरीके से जान से मारने की धमकियां दी जा रही हैं जो आगे जाकर शहर ही नहीं बल्कि दूसरी जगह भी माहौल खराब करेगी।
कश्मीर में है सलमान का लोकेशन

वीडियो वायरल होने के बाद अजमेर शहर के अलवर गेट थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है जिस पर जांच जारी है। एएसपी विकास सांगवान ने बताया कि मामला दर्ज किया गया है और उसकी तलाश की जा रही है । बताया गया है कि फिलहाल सलमान की लोकेशन कश्मीर आ रही है जिस पर भी जांच जारी है । वहीं पुलिस ने इस तरह के वीडियो वायरल होने के बाद कड़ा रुख अपनाने का फैसला लिया है ।

ट्रेंडिंग वीडियो