script

पुलिस कॉन्स्टेबल की भर्ती में 1600 मीटर की दौड़ लगा रहा था युवक, अचानक गिरा और हो गई मौत

locationनई दिल्लीPublished: Mar 25, 2023 04:42:29 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

Death in Police Recruitment Rally: पुलिस कॉस्टेबल की नौकरी के लिए आयोजित भर्ती में दौड़ लगाते समय 20 साल का एक युवक अचानक गिरा और उसकी मौत हो गई। मामला ओडिशा से सामने आया है। पुलिस और डॉक्टरों की टीम मामले की छानबीन में जुटी है।

police_rally.jpg

Odisha Man Dies While Appearing in Physical Test for police Constable in Ganjam

Death in Police Recruitment Rally: बीते कुछ दिनों से अचानक मौत की घटनाएं काफी बढ़ी है। लोग नाचते-नाचते, खुशी मनाते, दौड़ते, जिम करते-करते अचानक गिरते है तत्क्षण ही उनकी मौत हो जाती है। ऐसे कई मामले बीते कुछ दिनों में देश के अलग-अलग हिस्सों से सामने आए है। विशेषज्ञों की नजर में कोरोना के बाद ऐसे में मामलों में बढ़ोतरी हुई है। लेकिन एक्सपर्ट की टीम भी ऐसी मौतों के कारण को तलाशने में अभी तक असफल रही है। अचानक मौत का एक और मामला अभी सामने आया है। जिसमें पुलिस कॉस्टेबल की नौकरी के लिए आयोजित भर्ती में दौड़ लगाते समय 20 साल का एक युवक अचानक गिरा और उसकी मौत हो गई। मामला ओडिशा से सामने आया है। पुलिस और डॉक्टरों की टीम मामले की छानबीन में जुटी है।


ओडिशा के गंजाम जिले के छतरपुर का मामला

पुलिस कॉस्टेबल की भर्ती प्रक्रिया में हुई मौत का ये हैरान करने वाला मामला ओडिशा के गंजाम जिले से सामने आया है। यहां छतरपुर पुलिस रिजर्व ग्राउंड में कॉस्टेबल भर्ती की प्रक्रिया के दौरान 20 साल के एक युवक की मौत हुई। जिसे सुनकर हर कोई हैरान है।

दीप्ती रंजन दास नामक युवक की गई जान

मिली जानकारी के अनुसार दीप्ती रंजन दास नामक एक युवक की मौत पुलिस कॉस्टेबल भर्ती के लिए आयोजित 1600 मीटर की दौड़ के दौरान हो गई। दीप्ती रंजन दास 20 साल का था। वह श्यामसुंदरपुर इलाके का रहने वाला था। बताया जाता है कि दौड़ के दौरान वह बिल्कुल फिट था। लेकिन दौड़ते समय ही अचानक गिरा और हॉस्पिटल पहुंचने से पहले उसकी मौत हो गई।

हॉस्पिटल में डॉक्टर ने देखते ही मृत किया घोषित

बताया जाता है कि दौड़ते समय युवक के गिरने के बाद उसकी खराब हालत को देखते हुए उसे छतरपुर के एमकेसीजी हॉस्पिटल में ले जाया गया था। जहां डॉक्टरों ने युवक को देखते ही मृत घोषित कर दिया। अब दीप्ती रंजन दास की मौत क्यों हुई इसकी पड़ताल के लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इतंजार किया जा रहा है।

एसपी बोले- दौड़ से पहले पूरी तरह से फिट था युवक

मामले में गंजाम के एसपी जगमोहन मीणा ने कहा कि दौड़ से पहले युवक पूरी तरह से फिट था। तभी उसे दौड़ के लिए भेजा गया। लेकिन दौड़ते समय अचानक वो गिरा और मौत हो गई। दीप्ती के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारण का पता चलेगा।

यह भी पढ़ें – जिम में एक्सरसाइज के दौरान 24 साल के पुलिस कांस्टेबल को हार्ट अटैक, मौके पर ही मौत

ट्रेंडिंग वीडियो