scriptOdisha Train Accident : ट्रायल रन खत्म, दोनों ट्रैक पर यात्री ट्रेनों की आवाजाही शुरू | Odisha train accident: trial run over, movement of passenger trains started on both tracks | Patrika News

Odisha Train Accident : ट्रायल रन खत्म, दोनों ट्रैक पर यात्री ट्रेनों की आवाजाही शुरू

locationनई दिल्लीPublished: Jun 05, 2023 09:41:30 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

Odisha train accident: बालासोर में भयानक ट्रिपल ट्रेन दुर्घटना के 51 घंटे बाद अप और डाउन दोनों लाइनों पर क्षतिग्रस्त पटरियों की मरम्मत कर दी गई और सेवाएं फिर से शुरू हो गईं हैं।

पटरी पर फिर दौड़ने लगी रेल

पटरी पर फिर दौड़ने लगी रेल

Odisha train accident: ओडिशा के बालासोर जिले में शुक्रवार को हुए कोरोमंडल रेल हादसे के बाद स्थिति को सामान्य करने की दिशा में तेजी से काम किया जा रहा है। हादसे के तीन दिन बाद प्रभावित पटरियों पर यात्री ट्रेनों की आवाजाही फिर से शुरू हो गई है। सोमवार सुबह से अब तक दो एक्सप्रेस चल चुकी है। खुद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी घटनास्थल पर मौजूद हैं और वहां पहले रेस्क्यू ऑपरेशन की निगरानी करते रहे फिर ट्रैक पर फैले मलबे को हटाकर फिर से इस रूट से सेवा बहाल कर दी गई। कल देर रात इस ट्रैक से ट्रेनों का परिचालन भी शुरू कर दिया गया।

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


हादसे के तीसरे दिन यात्री ट्रेनों की आवाजाही शुरू

बालासोर में हुए रेल हादसे के बाद रविवार को ट्रायल रन खत्म हो गया। अप और डाउन दोनों लाइनों पर यात्री ट्रेनों की आवाजाही शुरू हो गई है। सोमवार सुबह नौ बजे तक दो एक्सप्रेस चल चुकी है। पहले सलीमा एक्सप्रेस प्रभावित रेल लाइस से गुजरी और बाद में पुरुषोत्तम एक्सप्रेस। रविवार रात रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव की मौजूदगी में मालगाड़ी का परीक्षण किया गया था।

देर रात पहली ट्रेन को किया रवाना

ओडिशा के बालासोर में भीषण ट्रिपल ट्रेन दुर्घटना के 51 घंटे बाद अप और डाउन दोनों लाइनों पर क्षतिग्रस्त पटरियों की मरम्मत कर सेवाएं फिर से शुरू हो गईं हैं। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रविवार को एक मालगाड़ी के चालक दल का अभिवादन किया और सुरक्षित यात्रा के लिए प्रार्थना की। रविवार देर रात करीब 10.40 बजे पहली ट्रेन रवाना कर दी गई। वहां मौजूद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मालगाड़ी को रवाना किया। यह मालगाड़ी विशाखपटनम बंदरगाह से होते हुए राउरकेला इस्पात संयंत्र जाएगी।

अब तक 275 लोगों की मौत

आपको बता दें कि बालासोर जिले में बाहानगा बाजार रेलवे स्टेशन के पास हफ्ते शुक्रवार शाम कोरोमंडल एक्सप्रेस की ट्रैक पर खड़ी एक मालगाड़ी से टक्कर हो गई। बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस भी इस हादसे की चपेट में आ गई। ओडिशा के मुख्य सचिव प्रदीप जेना का कहना है कि इस हादसे में अब तक 275 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं जबकि एक हजार से अधिक लोग घायल हो गए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो