script

Odisha Train Tragedy : घायलों से मिले PM मोदी, कहा- हादसे के जिम्मेदारों को बख्शा नहीं जाएगा, सरकार पीड़ितों के साथ

locationनई दिल्लीPublished: Jun 03, 2023 06:06:20 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

Odisha Train Tragedy : ओडिशा के बालासोर ट्रेन हादसे में जख्मी हुए लोगों से मुलाकात कर पीएम मोदी ने उनका हालचाल जाना। पीएम मोदी घटनास्थल पर भी पहुंचे। जहां उन्होंने राहत-बचाव कार्य का जायजा लिया।

 Odisha Train Tragedy: PM मोदी बोले- हादसे के जिम्मेदारों को बख्शा नहीं जाएगा

Odisha Train Tragedy: PM मोदी बोले- हादसे के जिम्मेदारों को बख्शा नहीं जाएगा

Odisha Train Tragedy : ओडिशा के बालासोर में हुए भीषण ट्रेन हादसे के पीड़ित लोगों से मुलाकात के बाद पीएम मोदी ने दुर्घटना के जिम्मेदार लोगों पर सख्त एक्शन लिए जाने की बात कही है। घटनास्थल का दौरा और घायलों से मुलाकात के बाद पीएम मोदी ने साफ कहा कि सरकार हर स्तर से जांच कर रही है। हादसे के जिम्मेदारों को बख्शा नहीं जाएगा। शनिवार शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बालासोर रेल हादसे के घटनास्थल पर पहुंचे। जहां उन्होंने राहत बचाव कार्य रहे अधिकारियों के साथ-साथ मंत्री और जिम्मेदार लोगों से बातचीत की। इसके बाद पीएम मोदी घायलों से मिलने के लिए अस्पताल पहुंचे। जिसके बाद उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि यह विचलित करनी वाली घटना है। जिन्हें चोट पहुंची है, उनकी मदद के लिए सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी। सरकार पीड़ित परिवारों के दुख में उनके साथ है।


दोषी को सख्त से सख्त सजा दी जाएगीः पीएम मोदी

बालासोर में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि जो परिजन हमने खोये हैं, वो तो वापस नहीं लौट पाएंगे, लेकिन सरकार उनके परिजनों के दुख में उनके साथ है। जिन्होंने अपनों को गंवाया है। यह विचलित करनी वाली घटना है। जिन्हें चोट पहुंची है, उनकी मदद में सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि सरकार पीड़ित परिवारों के दुख में उनके साथ है। उन्होंने कहा कि सरकार के लिए यह घटना बहुत की गंभीर है। हर स्तर की जांच के निर्देश दिए गए हैं। दोषी को सख्त से सख्त सजा दी जाएगी। उसके बख्शा नहीं जाएगा

ओडिशा प्रशासन और स्थानीय लोगों की तारीफ

पीएम मोदी ने ओडिशा प्रशासन की तारीफ करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार के पास जो भी संसाधन मौजूद थे, उसी में उन्होंने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। लोगों ने इस संकट के घड़ी में ब्लड डोनेशन, रेक्यू ऑपरेशन में मदद की। खासतौर से युवाओं ने रातभर मदद की। यहां के नागरिकों की मदद के कारण ऑपरेशन को तेजी से पूरा किया जा सका। घायलों की मदद करने वाले लोगों की पीएम मोदी ने तारीफ की।

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


‘हम घटना से सीखेंगे और व्यवस्थाओं को ठीक करेंगे’

पीएम मोदी ने आगे कहा कि जल्द से जल्द ट्रैक रीस्टोर हो सकें, इसके लिए काम तेजी से हो रहा है। मैं आज मौके पर गया और अस्पताल में घायलों से बात की। मेरे पास इस वेदना को प्रकट करने के लिए शब्द नहीं हैं। परमात्मा हमें शक्ति दे। हम घटनाओं से सीखेंगे और व्यवस्थाओं को ठीक करेंगे। पीएम मोदी ने कहा कि यह दुख की घड़ी है, हम सभी को मिलकर प्रार्थना करनी चाहिए।



https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


तीन ट्रेनों की टक्कर, 280 लोगों की मौत, 900 लोग जख्मी

मालूम हो कि शुक्रवार को शाम में ओडिशा के बालासोर में तीन ट्रेनों की जबरदस्त टक्कर हो गई थी। इस हादसे में अब तक 280 लोगों की जान जाने की सूचना सामने आ रही है, जबकि 900 लोग जख्मी हैं. हादसे को लेकर उन्होंने शुक्रवार को ट्वीट भी किया था। उन्होंने लिखा था- ओडिशा में ट्रेन हादसे की घटना से व्यथित हूं। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना है।

यह भी पढ़ें – Odisha Train Accident : 280 की मौत 900 से ज्यादा घायल, खत्म हुआ रेस्क्यू ऑपरेशन


https://twitter.com/hashtag/BalasoreTrainAccident?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

ट्रेंडिंग वीडियो