scriptOmicron Alert in India First Omicron case Found in Goa | Omicron Alert in India: गोवा में मिला ओमिक्रॉन का पहला मामला, आठ वर्षीय मासूम हुआ संक्रमित | Patrika News

Omicron Alert in India: गोवा में मिला ओमिक्रॉन का पहला मामला, आठ वर्षीय मासूम हुआ संक्रमित

नए साल के पहले देश का सबसे बड़ा टूरिस्ट स्पॉट माने जाने वाला गोवा में भी ओमिक्रॉन ने प्रवेश कर लिया है. गोवा में एक आठ वर्षीय मासूम कोरोना के इस वैरिएंट से संक्रमित मिला है. यह आठ वर्षीय बच्चा कुछ दिन पहले ही ब्रिटेन से लौटा था.

नई दिल्ली

Published: December 27, 2021 04:01:56 pm

देश में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का खतरा बढ़ते जा रहा है. कोरोना का प्रसार एक-एक करते हुए देश के अलग-अलग राज्यों में तेजी से बढ़ते जा रहा है. अब नए साल के पहले देश का सबसे बड़ा टूरिस्ट स्पॉट माने जाने वाला गोवा में भी ओमिक्रॉन ने प्रवेश कर लिया है. नए साल के जश्न के लिए गोवा में अधिकांश होटल, रिजॉर्ट आदि बुक हैं पर इस वायरस का पहला मामला इस जश्न से ठीक कुछ दिन पहले मिला है. दरअसल, गोवा में एक आठ वर्षीय मासूम कोरोना के इस वैरिएंट से संक्रमित मिला है. यह आठ वर्षीय बच्चा कुछ दिन पहले ही ब्रिटेन से लौटा था.
नए साल का जश्न पड़ सकता है फीका
गोवा में साल 2021 के विदाई और नए साल के वेलकम के लिए अधिकांश होटल और रिजॉर्ट बुक कर लिए गए हैं. अब नए साल आने के ठीक पहले गोवा में में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का पता चलने के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि यहां नए साल को लेकर कई तरह के गाइडलाइन सरकार द्वारा दिया जा सकता है. जिसके कारण गोवा में इस साल नए साल का जश्न फीका भी पड़ सकता है.
omicron-amp
ओमिक्रॉन
यह भी पढ़ें
बेकाबू भीड़ और Omicron के खतरे के बीच केंद्र ने राज्यों को लिखी चिठ्टी, क्या देश में फिर लगेगा लॉकडाउन?

पाबंदियां लगाने पर राज्य सरकार करें विचार
गृह मंत्रालय ने कहा कि नए साल के जश्न और त्योहारों के दौरान भीड़ पर रोकथाम के लिए पाबंदियां लगाने पर राज्य सरकार विचार करें. क्रिसमस के बाद नया साल, फिर मकर संक्राति यह सब त्योहार कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को बढ़ावा दे सकती हैं. क्योंकि इस दौरान लोग एक जगह जमा होकर त्योहार मनाते हैं. इसलिए यह त्योहार कोरोना के नए वैरिएंट को कहर बरपाने का मौका दे सकती है.
यह भी पढ़ें
PM Modi in Himachal: PM मोदी ने कहा, 'विलंब की विचारधारा ने पहाड़ों पर रहने वालों की परवाह नहीं की'

डेल्टा वायरस से तीन गुना तेजी से फैलता है ओमिक्रॉन
केंद्रीय गृह सचिव ने सभी राज्यों को जा पत्र लिखा है उसमें गृह मंत्रालय ने कहा कि ओमिक्रॉन डेल्टा वायरस से तीन गुना ज्यादा तेजी से फैलता है. इसे कोरोना के रोकथाम में नई चुनौती भी माना जा रहा हैं. इसके अलावा कोरोना के जो नियम राज्य बनाएंगे उसे नहीं मानने वालों पर सेक्शन 50 और 61 और आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत दंडित किया जाएगा.

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

School Holidays in February 2022: जनवरी में खुले नहीं और फरवरी में इतने दिन की है छुट्टी, जानिए कितनी छुट्टियां हैं पूरे सालइन 4 तारीखों में जन्मी लड़कियां पति की चमका देती हैं किस्मत, होती है बेहद लकी“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीमां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतजैक कैलिस ने चुनी इतिहास की सर्वश्रेष्ठ ऑलटाइम XI, 3 भारतीय खिलाड़ियों को दी जगहकम उम्र में ही दौलत शोहरत हासिल कर लेते हैं इन 4 राशियों के लोग, होते हैं मेहनतीइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

Delhi: गैंगरेप के बाद युवती के काटे बाल, चेहरे पर कालिख पोत कर गलियों में घुमाया, जानिए क्या बोले सीएमराहुल गांधी ने फॉलोवर्स सीमित होने पर Twitter पर लगाया सरकार के दबाव में काम करने का आरोप, जानिए क्या मिला जवाबहाथी ने श्रमिक को कुचला दिल्ली में हटा वीकेंड कर्फ्यू, बाजारों से ऑड-ईवन भी हुआ खत्म, जानिए और किन प्रतिबंधों में दी गई छूटBudget 2022: इस साल भी पेश होगा डिजिटल बजट, जानें कैसे होगी छपाईUttarakhand Assembly Elections 2022: हरीश रावत की सीट बदली, देखिए Congress की नई लिस्टक्या प्रियंका गांधी यूपी विधानसभा चुनाव में कर पाएंगी करिश्मा? जानिए क्या कहती है उनकी कुंडलीUP Assembly Elections 2022 : भाजपा प्रत्याशी ने मांगी वोट तो लगे मुर्दाबाद के नारे, उल्टे पांव समर्थकों संग लगाई दौड़
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.