scriptOmicron के बढ़ते खतरे के बीच पीएम मोदी ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग, अधिकारियों को दे सकते हैं कड़े निर्देश | Omicron Corona New Variant Cases India PM Modi Called Review Meeting Today | Patrika News

Omicron के बढ़ते खतरे के बीच पीएम मोदी ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग, अधिकारियों को दे सकते हैं कड़े निर्देश

locationनई दिल्लीPublished: Dec 23, 2021 09:30:27 am

देश में Omicron Variant के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ा कदम उठा रहे हैं। पीएम मोदी ने गुरुवार को देश में कोरोना को लेकर समीक्षा बैठक बुलाई है। देश के 17 राज्यों में फैल चुके ओमिक्रॉन संक्रमण के बीच इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा है। इस समीक्षा बैठक में अधिकारियों को कड़े दिशा निर्देश जारी किए जा सकते हैं।

Omicron Corona New Variant Cases India PM Modi Called Review Meeting Today
नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( Coronavirus ) से जंग के बीच नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ( Omicron Variant ) लगातार अपने पैर पसार रहा है। दुनिया के साथ-साथ भारत में भी ओमिक्रॉन की खतरा बढ़ता जा रहा है। देश के 17 राज्यों को कोरोना का ओमिक्रॉन वैरिएंट अपनी चपेट में ले चुका है। यही वजह है कि केंद्र सरकार की चिंता काफी बढ़ गई है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने गुरुवार 23 दिसंबर को एक अहम बैठक बुलाई । इस समीक्षा बैठक में ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे को लेकर चर्चा होगी। इस मीटिंग में राज्यों की स्थिति से लेकर इससे निपटने के उपायों पर भी चर्चा होगी। यही नहीं माना जा रहा है कि समीक्षा बैठक में पीएम मोदी अधिकारियों को कड़े निर्देश दे सकते हैं।
कोरोनावायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का तेजी से प्रसार हो रहा है। ओमिक्रॉन का संक्रमण फैलने को लेकर देशभर में चिंता बढ़ गई है। राज्यों के साथ-साथ केंद्र सरकार भी कड़े कदम उठाने की तैयारी कर रही है। दरअसल ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन से लेकर तमाम देशों की सरकारें लगातार आगाह कर रही हैं। इस बीच पीएम मोदी ओमिक्रॉन को लेकर देश की कोविड-19 स्थिति पर एक बैठक करने जा रहे हैं।

इस हाई लेवल बैठक में ओमिक्रॉन से निपटने को लेकर प्रधानमंत्री अधिकारियों को कड़े निर्देश दे सकते हैं ताकि भविष्य में हर संभावित समस्या से निपटा जा सके।

यह भी पढ़ेंः Omicron लेकर आएगा तीसरी लहर, IIT वैज्ञानिकों ने बताया कब दे सकती है दस्तक और कब मिलेगी राहत?

https://twitter.com/hashtag/COVID19?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
इस बैठक में मोदी देश भर में महामारी की स्थिति की समीक्षा करेंगे। आंकड़ों के मुताबिक भारत में अब तक 17 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन संक्रमण के 248 मामले दर्ज किए गए हैं। खास बात यहहै कि ओमिक्रॉन से संक्रमित लोगों में से 90 से ज्यादा या तो ठीक हो गए हैं या दूसरी जगह चले गए हैं।
इस बीच यह मांग भी उठ रही है कि सरकार टीकाकरण करा चुके लोगों को बूस्टर खुराक देने की मंजूरी दे।

दरअसल कई देशों में बूस्टर डोज देना शुरू कर दिया गया है। यही वजह है कि कई राज्यों ने केंद्र सरकार से भी इसकी मांग की है।
यह भी पढ़ेँः वैक्सीन सर्टिफिकेट से नहीं हटेगी PM Modi की तस्वीर, केरल हाईकोर्ट का फैसला, याचिकाकर्ता पर लगा 1 लाख का जुर्माना

किस राज्य में कितने ओमिक्रॉन संक्रमित

देशभर में सबसे ज्यादा ओमिक्रॉन संक्रमित महाराष्ट्र में हैं यहां 65 लोगों में संक्रमण की पुष्टि अब तक हो चुकी है। वहीं दिल्ली में 57, तेलंगाना में 24, राजस्थान में 22, कर्नाटक में 19 के साथ ही हरियाणा में पहला केस सामने आया है।

वहीं गुजरात में बुधवार को ओमिक्रॉन के 9 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ कुल 23 केस दर्ज हो चुके हैं। केरल में 25, उत्तर प्रदेश में दो मामले अब तक सामने आ चुके हैं। इसके अलावा आंध्र प्रदेश में दो मामले जबकि तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, उत्तराखंड और चंडीगढ़ में एक-एक केस है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो