scriptIndo-Pak IB बार्डर के पास कठुआ में मुठभेड़ शुरू, एक आतंकी ढेर, दो आतंकी कर रहे गोलीबारी | One terrorist killed in Kathua near Pakistan border, army's encounter with two terrorists is still going onEncounter started in Kathua near Indo-Pak IB border, one terrorist killed, two terrorists are firingOne terrorist killed in Kathua near Pakistan border, army's encounter with two terrorists is still going on | Patrika News
राष्ट्रीय

Indo-Pak IB बार्डर के पास कठुआ में मुठभेड़ शुरू, एक आतंकी ढेर, दो आतंकी कर रहे गोलीबारी

JK Encounter : अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) से करीब 15 किलोमीटर दूर सैदा गांव में शाम को लगभग पौने आठ बजे ग्रामीणों ने संदिग्ध लोगों की हरकत देखी। इस दौरान दो आतंकी एक घर में घुस गए और खाना मांगने लगे। परिवारजनों ने आपत्ति जताई तो धमकी देते हुए तीन राउंड गोलियां दाग दी।

जम्मूJun 11, 2024 / 11:37 pm

Anand Mani Tripathi

JK Encounter : जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में मंगलवार को भारतीय सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है। इसके साथ ही दो आतंकियों को घेर लिया है। यह तीनों ही आतंकी कठुआ में हीरानगर के सोहल इलाके के सैदा गांव में छिपे हुए थे। जम्मू-कश्मीर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया है आतंकियों के खिलाफ मुठभेड़ अभी भी जारी है। पुलिस ने बताया है कि स्थानीय लोगों ने गांव में छिपे आतंकियों के बारे में सूचना दी थी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया। इसके बाद आतंकियों ने गांव में ही गोलीबारी शुरू कर दी। इसके साथ तलाशी अभियान में शामिल सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेर लिया और मुठभेड़ शुरू हो गई। इसमें जवानों ने एक आतंकी को मार गिराया।
JK Encounter
गोलीबारी में एक नागरिक घायल
जम्मू-कश्मीर के कठुआ में चल रही इस मुठभेड़ में आतंकियों की गोलीबारी से एक नागरिक भी घायल हो गया है। उसे स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। इसके साथ ही फायरिंग स्थल से कुछ दूरी पर बुआदात्ती देवस्थान पर कथा में गए 13 लोग फंसे हुए हैं। इनमें महिलाएं व बच्चे हैं। सभी एक कमरे में बंद हैं।
JK Encounter
गोली चलाकर मांगा खाना
अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) से करीब 15 किलोमीटर दूर सैदा गांव में शाम को लगभग पौने आठ बजे ग्रामीणों ने संदिग्ध लोगों की हरकत देखी। इस दौरान दो आतंकी एक घर में घुस गए और खाना मांगने लगे। परिवारजनों ने आपत्ति जताई तो धमकी देते हुए तीन राउंड गोलियां दाग दी। इससे घर वाले सहम गए। खाने का बंदोबस्त करने की बात कहते हुए घर के लोग के पीछे के दरवाजे से बाहर निकल गए। सैन्यबलों को सूचना दी।
JK Encounter
48 घंटे पहले भी हुआ था हमला
दो दिन पहले रविवार को ही रियासी में आतंकियों ने घात लगाकर तीर्थयात्रियों की एक बस् को निशाना बनाया था। गोलीबारी में ड्राइवर ने नियंत्रण खो दिया जिससे बस खाई में जा गिरी। इसमें नौ लोगों की मौत हो गई थी और 41 लोग घायल हुए थे। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपए की आर्थिक मदद की घोषणा की है।
हाईअलर्ट पर जम्मू और राजौरी
उधमपुर-रियासी रेंज के पुलिस उप महानिरीक्षक रईस मोहम्मद भट ने कहा कि सुरक्षाबलों को कुछ सुराग मिले हैं। पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की 11 टीमें आतंकवादियों की तलाश में जुटे हुए हैं। सुरक्षा बलों ने जम्मू और राजोरी जिलों में हाईअलर्ट पर है और आतंकी हमले के बाद से ही तलाशी अभियान जारी है। माना जा रहा है कि रियासी आतंकी बस इन्हीं आतंकियों का हाथ हो सकता है।

Hindi News/ National News / Indo-Pak IB बार्डर के पास कठुआ में मुठभेड़ शुरू, एक आतंकी ढेर, दो आतंकी कर रहे गोलीबारी

ट्रेंडिंग वीडियो