scriptदिल्ली पहुंचते ही अमित शाह पर लालू यादव ने किया तीखा हमला, कल सोनिया गांधी से नीतीश संग करेंगे मुलाकात | Opposition Unity: Nitish Kumar, Lalu Yadav and Sonia Gandhi will meet tomorrow | Patrika News

दिल्ली पहुंचते ही अमित शाह पर लालू यादव ने किया तीखा हमला, कल सोनिया गांधी से नीतीश संग करेंगे मुलाकात

locationनई दिल्लीPublished: Sep 24, 2022 07:07:07 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

Nitish Kumar, Lalu Yadav and Sonia Gandhi Meeting: 2024 के लोकसभा चुनाव में विपक्षी दलों की एकजुटता को लेकर कल दिल्ली में कांग्रेस नेता सोनिया गांधी से लालू प्रसाद यादव और नीतीश कुमार की मुलाकात होगी। इस मुलाकात के दौरान तीनों नेता विपक्षी एकजुटता को लेकर चर्चा करेंगे।

nitish_sonia_lalu.jpg

Opposition Unity: Nitish Kumar, Lalu Yadav and Sonia Gandhi will meet tomorrow

Opposition Unity: राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव दिल्ली पहुंच गए हैं। कल वो नीतीश कुमार के साथ कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे। लालू और नीतीश के साथ सोनिया गांधी से मुलाकात के दौरान बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी मौजूद रहेंगे। इस मुलाकात की जानकारी तेजस्वी यादव और लालू प्रसाद ने दी है। लालू प्रसाद ने बताया कि हमलोग विपक्षी एकजुटता को लेकर सोनिया गांधी से बात करेंगे।

दिल्ली पहुंचते ही लालू प्रसाद यादव ने मीडिया से बात करते हुआ कहा कि कल दिल्ली मैं और नीतीश कुमार सोनिया जी से मुलाकात करेंगे। हमलोग विपक्ष को एकजुट करने की पूरी कोशिश करेंगे। 2024 में मोदी सरकार को उखाड़ फेंकने के संबंध में मीडिया द्वारा पूछे जाने पर लालू ने कहा कि हां, हमलोग बीजेपी को उखाड़ फेंकेगे। पहले भी तो कह ही चुके हैं। कितनी बार पूछते हो। इस दौरान लालू प्रसाद यादव ने बिहार दौरे पर पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह पर तल्ख टिप्पणी की।

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8dxwa7


लालू ने कहा कि अमित शाह पगला गए हैं। दौड़।दौड़ कर इधर।उधर कर रहें हैं और बोल रहें है जंगलराज आ गया हैं। जब गुजरात में तो थे तो क्या था 2024-2025 में किसकी सरकार बनेगी देख लेंगे।” लालू यादव ने पूछा कि जब ये गुजरात में थे तो क्या किए थे? अपना नहीं देखते हैं। जब वह गुजरात में थे जब जंगल राज था। इसके साथ ही उन्होंने पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए बोला कि वो बोल रहे हैं तो देख लेंगे कि किसकी सरकार बनेगी।


मालूम हो कि गृहमंत्री अमित शाह दो दिन के बिहार दौरे पर हैं। कल उन्होंने सीमांचल में एक बड़ी रैली की थी। जहां पर उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव सहित पूरे विपक्ष पर निशाना साधा है। अमित साह ने कहा था कि मेरे बिहार आने से लालू-नीतीश के पेट में दर्द होने लगा है। आज बिहार दौरे के दूसरे और अंतिम दिन अमित शाह किशनगंज जिले के प्रसिद्ध काली मंदिर में पूजा करने पहुंचे। साथ ही बीएसएफ अधिकारियों के साथ भी बैठक की।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8dxs7u


इधर कल सोनिया गांधी के साथ होने वाली लालू-नीतीश की मुलाकात से 2024 के लोकसभा चुनाव में विपक्षी एकजुटता कैसे बनाई जाए, इसपर चर्चा होगी। इस बात की जानकारी लालू यादव के साथ-साथ नीतीश कुमार ने ही दी है। एनडीए छोड़कर महागठबंधन के साथ सरकार बनाने के बाद नीतीश कुमार लगातार विपक्षी नेताओं से मिल रहे हैं। 2024 के चुनाव को लेकर विपक्षी दलों को एकजुट करने की कोशिश में जुटे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो