scriptघर बैठे दो बच्चों के खाते में आ गए 900 करोड़ से ज्यादा | Over 900 crores rupees deposited in 2 childs bank account | Patrika News

घर बैठे दो बच्चों के खाते में आ गए 900 करोड़ से ज्यादा

Published: Sep 17, 2021 08:41:55 am

छप्पर फाड़के : बिहार के पस्तिया गांव में हर कोई चेक करवा रहा है अपना खाता

नई दिल्ली। दो बच्चों ने न लॉटरी का टिकट खरीदा और न गेम शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में हिस्सा लिया। दोनों घर बैठे करोड़पति बन गए। मामला कटिहार जिले के आजमनगर प्रखंड का है। वहां के पस्तिया गांव में इन दिनों हर कोई अपना बैंक खाता चेक कर रहा है। उन्हें लग रहा है कि क्या पता उनकी किस्मत का ताला भी छठी कक्षा के छात्र आशीष और गुरुचरण की तरह खुल जाए।
दरअसल, उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक में खाताधारक आशीष के खाते में छह करोड़ 20 लाख 11 हजार 100 और गुरुचरण के खाते में 900 करोड़ से ज्यादा रुपए (9,05,20,21,223) आ गए। इनके खातों में स्कूल की पोशाक के लिए पैसा आना था, लेकिन अचानक इतनी भारी रकम देखकर घर वालों के साथ-साथ बैंक भी दंग रह गया। रातों-रात करोड़पति बने इन बच्चों को समझ नहीं आ रहा है कि यह कैसे हुआ।
यह भी पढ़ें

अनोखी परंपरा! यहां जवानी साबित करने के लिए लड़कों को सहना पड़ता है ऐसा दर्द

इस बच्चे आशीष ने बताया कि किताबें खरीदने के लिए उसके खाते में 500 रुपए आने वाले थे। इनके बारे में मालूम करने के लिए उसने खाता चेक किया तो पता चला कि उसमें छह करोड़ रुपए से ज्यादा आए हैं।
यह भी पढ़ें

Haryana: 20 सितंबर से शुरू होंगी पहली से तीसरी की कक्षाएं

बैंक ने खातों को किया फ्रीज
बैंक के ब्रांच मैनेजर मनोज गुप्ता ने बताया कि दोनों बच्चों के खाते से भुगतान पर रोक लगा दी गई है। यानी एक तरह से खाता फ्रीज कर दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। बैंक के अधिकारी और कर्मचारी भी हैरान हैं कि बच्चों के अकाउंट में इतना पैसा कहां से आया।
पहले भी एक खाते में आए थे 5 लाख रुपए
इससे पहले बिहार के खगड़िया में रंजीत दास नाम के व्यक्ति के खाते में अचानक साढ़े पांच लाख रुपए आ गए थे। उसने यह रकम खर्च भी कर दी। मामले में ट्विस्ट तब आया, जब बैंक ने नोटिस भेजकर उससे रुपए वापस मांगे। उसने यह कहकर रुपए लौटाने से मना कर दिया कि यह रकम शायद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भिजवाई है। मामला पुलिस तक पहुंचा और रंजीत दास को गिरफ्तार कर लिया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो