scriptकुलभूषण के खिलाफ यूएन में सबूत के साथ डोजियर सौंपेगा पाकिस्तान | Pak to submit new dossier to UN with fresh evidence against Kulbhushan Jadhav | Patrika News

कुलभूषण के खिलाफ यूएन में सबूत के साथ डोजियर सौंपेगा पाकिस्तान

Published: Apr 15, 2017 11:32:00 pm

Submitted by:

balram singh

पाकिस्तान में तैनात भारतीय उच्चायुक्त गौतम बंबावले ने शुक्रवार को इस मुद्दे को मजबूती से उठाते हुए पाकिस्तान से कुलभूषण जाधव के खिलाफ चार्जशीट और कोर्ट के फैसले की कॉपी देने की मांग की थी।

Kulbhushan Jadhav

Kulbhushan Jadhav

पाकिस्तान फांसी की सज़ा पा चुके पूर्व भारतीय नौसेना ऑफिसर कुलभूषण जाधव के खिलाफ और सबूत लेकर संयुक्त राष्ट्र में नया डोजियर सौंपेगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस नए डोजियर में वीडियो सहित अन्य सबूत जैसे कोर्ट में कुलभूषण जाधव की स्वीकारोक्ति के बयान होंगे। वीडियो में जाधव ने माना था कि कराची और बलूचिस्तान में नुकसान पहुंचानेवाली कार्रवाई में उनकी संलिप्तता रही है। 
रिपोर्ट में ये भी बताया जा रहा है कि कोर्ट की पूरी प्रक्रियाओं का विस्तृत विवरण दिया जाएगा। बता दें कि पाकिस्तान में तैनात भारतीय उच्चायुक्त गौतम बंबावले ने शुक्रवार को इस मुद्दे को मजबूती से उठाते हुए पाकिस्तान से कुलभूषण जाधव के खिलाफ चार्जशीट और कोर्ट के फैसले की कॉपी देने की मांग की थी।
भारतीय नागरिक और पूर्व नेवी अफसर कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान में फांसी की सजा सुनाने पर दोनों देशों के बीच तनाव काफी बढ़ गया है। भारत ने जाधव की फांसी की सजा के खिलाफ उठाए गए कूटनीतिक कदम के तहत पाकिस्तान के साथ सभी तरह की द्विपक्षीय बातचीत अस्थाई तौर पर रोक दी हैं। शुक्रवार को सरकार ने दोनों देशों के बीच समुद्री सुरक्षा को लेकर 17 अप्रैल को प्रस्तावित बातचीत न करने का फैसला किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो