scriptpakistan passes bill to give kulbhushan jadhav right to appeal | कुलभूषण जाधव को मिली बड़ी राहत, पाकिस्तानी संसद में पास हुए अहम विधेयक | Patrika News

कुलभूषण जाधव को मिली बड़ी राहत, पाकिस्तानी संसद में पास हुए अहम विधेयक

पाकिस्तान ने अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय के निर्णय के अनुसार संसद में एक अहम विधेयक पारित किया है। इससे कुलभूषण जाधव उच्च अदालतों में याचिका दाखिल कर सकेंगे।

नई दिल्ली

Published: November 17, 2021 06:07:11 pm

नई दिल्ली। पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को बड़ी राहत मिली है। दरअसल, अंतरराष्ट्रीय कोर्ट के दबाव के आगे पाकिस्तान कमजोर पड़ गया है। इसके बाद पाकिस्तान ने अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय के निर्णय के अनुसार संसद में एक अहम विधेयक पारित किया है। इस विधेयक में कुलभूषण जाधव को अपील करने का अधिकार देने की बात कही गई है। बता दें कि पाकिस्तान की संसद की संयुक्त बैठक में यह विधेयक पारित किया गया है।
pakistan passes bill to give kulbhushan jadhav right to appeal
pakistan passes bill to give kulbhushan jadhav right to appeal
अब उच्च अदालतों में अप्लाई कर सकेंगे जाधव
पाकिस्तान की संसद में यह विधेयक पारित होने के बाद अब कुलभूषण जाधव उच्च अदालतों में अपनी सजा के खिलाफ अपील कर सकेंगे। इससे पहले जून में पाकिस्‍तान की संसद के निचले सदन नैशनल असेंबली ने कुलभूषण जाधव को उच्‍च अदालतों में अपील करने की मंजूरी देने वाले बिल को अपनी स्‍वीकृति दे दी थी।
पाकिस्तान ने लगाया जासूसी का आरोप
बता दें कि पाकिस्तान ने भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को देश के बलूचिस्तान प्रांत से गिरफ्तार किया था। पाकिस्तान का कहना है कि कुलभूषण पाकिस्तान में भारत के लिए जासूसी कर रहे थे। वहीं सैन्य अदालत ने जासूसी के आरोपों के चलते कुलभूषण को मौत की सजा सुना दी थी। इसके साथ ही उन्हें इसके खिलाफ अपील करने का अधिकार नहीं था।
यह भी पढ़ें

रात 3 से 4 बजे के बीच होती हैं सबसे अधिक मौतें

इस पूरे मामले पर अंतरराष्‍ट्रीय न्‍यायालय ने पाकिस्‍तान को जमकर फटकार लगाई थी। इसके बाद अंतरराष्ट्रीय दबाव के चलते पाकिस्तान की संसद में यह विधेयक पारित हुआ है। इस मामले पर भारतीय विदेश मंत्रालय ने 10 अप्रैल 2017 को बयान जारी कर कहा था कि कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान ने ईरान से अगवा किया है। भारत का आरोप है कि पाकिस्तान के पास ऐसा कोई सबूत नहीं है, जिससे यह साबित हो सके कि कुलभूषण जाधव वहां जासूसी करने गए थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election: चार दिन में बदल गया यूपी का चुनावी समीकरण, वर्षों बाद 'मंडल' बनाम 'कमंडल'दिल्ली में संक्रमण दर 30% के पार, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,383 नए मामलेअब एसएसबी के 'ट्रैकर डॉग्स जुटे दरिंदों की तलाश में !सूर्य ने किया मकर राशि में प्रवेश, संक्रांति का विशेष पुण्यकाल आजParliament Budget session: 31 जनवरी से शुरू होगा संसद का बजट सत्र, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगाWeather Forecast News Today Live Updates: उत्तर भारत में जबरदस्त कोहरा और कड़ाके की ठंड, कई राज्यों में बर्फबारी और बारिश की चेतावनीArmy Day 2022: क्‍यों मनाया जाता है सेना दिवस, जानिए महत्व और इतिहास से जुड़े रोचक तथ्यकोरोना से बचने एडवाइजरी जारी-फल और सब्जियों में बरतें ये सावधानियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.