script‘पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक की जरूरत, वो ऐसे नहीं मानेगा’ पंजाब के राज्यपाल ने ऐसा क्यों कहा | Pakistan sent drugs to india need for surgical strike says punjab governor banwarilal purohit | Patrika News

‘पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक की जरूरत, वो ऐसे नहीं मानेगा’ पंजाब के राज्यपाल ने ऐसा क्यों कहा

locationनई दिल्लीPublished: Jun 09, 2023 11:48:46 am

Submitted by:

Paritosh Shahi

Surgical Strike On Pakistan: पंजाब के गवर्नर बनवारी लाल पुरोहित ने कहा कि पाकिस्तान प्रतिदिन भारत को तंग करने के लिए कोई न कोई हरकत करता रहता है। अब पाकिस्तान भारत के युवाओं को ड्रग्स के जाल में फंसाना चाहता है, इसीलिए उसपर कार्रवाई होनी चाहिए।

'पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक की जरूरत, वो ऐसे नहीं मानेगा' पंजाब के राज्यपाल ने ऐसा क्यों कहा

‘पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक की जरूरत, वो ऐसे नहीं मानेगा’ पंजाब के राज्यपाल ने ऐसा क्यों कहा

Surgical Strike On Pakistan: आर्थिक रूप से कंगाली की कगार पर खड़ा पाकिस्तान अपनी स्थिति को कैसे सुधारा जाए इस बारे में सोचने के बजाए भारत में आए दिन ड्रोन के माध्यम से हथियारों और ड्रग्स की सप्लाई कर रहा है। उसकी इस हरकत से परेशान सीमावर्ती राज्य पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित काफी गुस्से हैं। पंजाब के लाखों युवा ड्रग्स की चपेट में है, इस बात से हर कोई वाकिफ है, इसी कारण उन्होंने कहा है की भारत को पाकिस्तान के नशीले ठिकानों पर एक बार और सर्जिकल स्ट्राइक करने की जरूरत है,ताकि भारत और पंजाब के युवाओं को बचाया जा सके। बता दें कि, सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने शुक्रवार 9 जून आधी रात में सीमा पर रूटीन गश्त के दौरान पंजाब के अमृतसर सेक्टर में राय गांव के पास अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक पाकिस्तानी ड्रोन बरामद किया। बीएसएफ ने इस बारे में ट्ववीट करके बताया।

https://twitter.com/ANI/status/1666994529709494272?ref_src=twsrc%5Etfw

 

पाकिस्तान ऐसे नहीं मानेगा, सबक सीखाना जरुरी

राज्यपाल पुरोहित ने कहा कि अगर पाकिस्तान भारत के साथ शरारत करता रहता है, लाख समझाने के बाद भी उसे समझ नहीं आ रहा इसीलिए उसपर एक या दो सर्जिकल स्ट्राइक करनी चाहिए। राज्यपाल ने सीमा सुरक्षाबल, सेना, पंजाब पुलिस और केंद्रीय एजेंसियों के बीच के समन्वय पर संतोष व्यक्त किया।

यहां उन्होंने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि भारत के खिलाफ पाकिस्तान छद्म युद्ध कर रहा है। सीधी लड़ाई की उसकी औकात नहीं है। उन्होंने भारत में नशीले पदार्थ भेजने व इसके लिए पाकिस्तान द्वारा ड्रोन इस्तेमाल करने को लेकर चिंता व्यक्त की और राज्य के युवाओं को इस बेहद खतरनाक लत से दूर रहने की गुजारिश की।

होनी चाहिए सर्जिकल स्ट्राइक

राज्यपाल ने आगे कहा – मुझे हंड्रेड परसेंट विश्वास है कि पाकिस्तान सरकार और सेना की भागीदारी के बिना ड्रोन के जरिए भारत में नशीले पदार्थ भेजा जाना संभव नहीं है। इसमें उनकी पूरी भागीदारी है क्योंकि वे हमें अस्थिर करना चाहते हैं, हमारे युवा के भविष्य से खेलना चाहते हैं।

उन्होंने पाकिस्तान पर आरोप लगाते हुए कहा कि पाकिस्तान हमारी अगली पीढ़ी के नशे का आदी बनाना चाहता है। मुझे इस बारे में शिकायतें मिली हैं कि नशीले पदार्थ अब स्कूलों तक पहुंच चुके हैं। इन नशीले पदार्थों की लत को पूरा करने के लिए छात्र अपने माता-पिता के पैसे चुरा रहे हैं।

पैसा न मिलने पर वो क्राइम तक करने को तैयार हो जाते हैं। इसीलिए अब वक्त आ गया है पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक करने का। भारत ने अबतक इस मामले में जवाबी कार्रवाई नहीं की है। मैं इसके लिए अधिकृत नहीं हूं, लेकिन अगर ये मेरे कमांड में होता तो जरुर कार्रवाई करता।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो