scriptPOK में पाकिस्तान तैनात करेगा अर्धसैनिक बल, ये है नापाक वजह! | Pakistan will deploy paramilitary forces in POK | Patrika News
राष्ट्रीय

POK में पाकिस्तान तैनात करेगा अर्धसैनिक बल, ये है नापाक वजह!

POK News: पीओके में छह अर्धसैन्य बलों की टुकड़ियां तैनात करने को मंजूरी, पाकिस्तान की कैबिनेट का फैसला

नई दिल्लीJun 24, 2024 / 08:41 am

Anish Shekhar

POK News: पाकिस्तान की संघीय सरकार ने रविवार को पीओके में अर्धसैनिक बल ‘फ्रंटियर कांस्टेबुलरी’ की छह टुकड़ियों की तैनाती को मंजूरी दे दी। यह टुकड़ियां तीन महीने के लिए तैनात की जाएंगी। पीओके में फ्रंटियर कांस्टेबुलरी को तैनात करने का फैसला तब किया गया है, जब एक दिन पहले ही पाकिस्तान ने आतंकवाद के खिलाफ एक बड़ा नया अभियान शुरू करने का एलान किया था। इस अभियान को अज्म-ए-इस्तेहकाम (मजबूत प्रतिबद्धता) नाम दिया गया है। पीओके में तैनात इन टुकड़ियों का काम पुलिस की मदद के अलावा नीलम-झेलम, मंगला और गुलपुर पनबिजली परियोजनाओं के लिए पुख्ता सुरक्षा प्रदान करना होगा।

पाक रेंजर्स ने किया था पिछले माह प्रदर्शनों का दमन

गौरतलब है कि पीओके में पिछले महीने ही महंगाई औऱ बिजली की बढ़ी हुई कीमतों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुए थे। चार दिवसीय विरोध प्रदर्शन के दौरान एक पुलिसकर्मी सहित कई लोगों की मौत हो गई थी और दर्जनों घायल हो गए थे। प्रदर्शन और बिगड़ती कानून-व्यवस्था की स्थिति के चलते पीओके सरकार को स्थिति नियंत्रण में करने के लिए पाकिस्तान रेजंर्स को बुलाना पड़ा था। इन प्रदर्शनों का नेतृत्व जम्मू-कश्मीर ज्वाइंट अवामी एक्शन कमेटी (जेएएसी) ने किया। अधिकांश हिस्सों में प्रदर्शन करने वालों में व्यापारी सबसे आगे थे।

इमरान की पार्टी कर रही विरोध

उधर, आतंकवाद के खिलाफ इस सैन्य अभियान का पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) और सुन्नी इत्तेहाद काउंसिल ने विरोध करने का फैसला किया है। पीटीआई ने कहा है कि किसी भी तरह का अभियान शुरू करने के पहले संसद को विश्वास में लेना जरूरी है। वहीं, आतंकवाद विरोधी अभियान को विरोध करने को लेकर पाकिस्तान के रक्षा मंत्री और पीएमएल-एन नेता ख्वाजा आसिफ ने पीटीआई पर हमला बोला है। आसिफ ने पाकिस्तान की संसद में बोलते हुए पीटीआइ पर आतंकियों के साथ खड़े होने का आरोप लगाया है।

Hindi News/ National News / POK में पाकिस्तान तैनात करेगा अर्धसैनिक बल, ये है नापाक वजह!

ट्रेंडिंग वीडियो