scriptसेनाध्यक्ष की चेतावनी बेअसरः कश्मीर में फिर लहराए गए पाक व ISIS के झंडे | Pakistani and ISIS flags waved in Srinagar | Patrika News

सेनाध्यक्ष की चेतावनी बेअसरः कश्मीर में फिर लहराए गए पाक व ISIS के झंडे

Published: Feb 18, 2017 12:30:00 am

Submitted by:

balram singh

जनरल रावत ने कहा था कि जम्मू कश्मीर में स्थानीय लोग जिस तरह से सुरक्षा बलों को अभियान संचालित करने में रोक रहे हैं उससे अधिक संख्या में जवान हताहत हो रहे हैं

Srinagar

Srinagar

थल सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत की चेतावनी का कश्मीर में लोगों पर कोई असर नहीं दिखा। कश्मीर में शुक्रवार को आतंकी व अलगाववादी समर्थकों ने खुलेआम पाकिस्तान और आईएस के झंडे लहराए।

श्रीनगर के डाउन-टाउन के अलावा दक्षिण कश्मीर से लेकर उत्तरी कश्मीर के सोपोर तक नमाज-ए-जुमा के बाद जमकर हिसा हुई। इन झड़पों में एक दर्जन लोग जख्मी हो गए। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने भड़काऊ नारों के साथ जमकर देश विरोधी नारेबाजी भी की।
प्रशासन ने अलगाववादियों द्वारा नमाज-ए-जुमा के बाद राष्ट्रविरोधी प्रदर्शनों के एलान को देखते हुए सभी संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए थे। दोपहर तक स्थिति हर जगह शांत और सामान्य रही, लेकिन नमाज ए जुमा के बाद विभिन्न इलाकों में हिसक प्रदर्शनों का दौर शुरू हो गया।
बल प्रयोग का इस्तेमाल

पहले तो सुरक्षाकर्मियों ने पूरा संयम बरता, लेकिन जब पथराव कर रहे युवकों ने सुरक्षाबलों के एक वाहन को चारों तरफ से घेरते हुए उसे आग लगाने का प्रयास किया तो उन्होंने भी लाठियां और आंसूगैस के गोलों का इस्तेमाल किया।
जनरल ने दी थी चेतावनी

आपको बता दें कि जनरल रावत ने कहा था कि जम्मू कश्मीर में स्थानीय लोग जिस तरह से सुरक्षा बलों को अभियान संचालित करने में रोक रहे हैं उससे अधिक संख्या में जवान हताहत हो रहे हैं तथा साथ ही वे आतंकवादियों को भागने में सहयोग करते हैं।
उन्होंने कहा था, ‘हम स्थानीय लोगों से अपील करते हैं कि अगर किसी ने हथियार उठा लिए हैं और वह स्थानीय लड़के हैं। अगर वे आतंकी गतिविधियों में लिप्ट रहना चाहते हैं, आईएसआईएस और पाकिस्तान के झंडे लहराते हैं तो हम लोग उन्हें राष्ट्र विरोधी तत्व मानेंगे और उनके खिलाफ एक्शन लेंगे।’ 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो