12 दिन से भारत में था पाक आतंकी कासिम, टारगेट पर थी अमरनाथ यात्रा

12 दिन से भारत में था पाक आतंकी कासिम, टारगेट पर थी अमरनाथ यात्रा

सेना और आतंकियों के बीच चली मुठभेड़ में एक आंतकी को पकड़ा लिया गया और दो आतंकियों को मार गिराया गया है। पकड़ा गया आंतकी पाकिस्तान का रहने वाला है।

जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में बुधवार सुबह आतंकियों ने श्रीनगर जा रहे बीएसएफ के काफिले पर हमला कर दिया। इस हादसे में दो जवान शहीद हो गए। सेना और आतंकियों के बीच चली मुठभेड़ में एक आंतकी को पकड़ा लिया गया है और दो आतंकियों को मार गिराया गया है। पकड़ा गया आंतकी पाकिस्तान का रहने वाला है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पकड़े गए आतंकी कासिम उर्फ उस्मान ने कहा कि वह तार काटकर जंगल के रास्ते साथियों के साथ यहां (भारत में) आया। उस्मान ने बताया कि वह 12 दिनों से भारत में है। मुझे काम के पैसे नहीं मिलते।' उसने बताया कि वह पाकिस्तान से निहत्था चला था। उसे हथियार यहां (जम्मू-कश्मीर) मौजूद लोकल मॉड्यूल ने उपलब्ध कराया था। उसने बताया आतंकियों के निशाने पर अमरनाथ यात्रा थी। 

पकड़े गए आतंकी का नाम कासिम खान बताया जा रहा है। वह पाकिस्तान के फैसलाबाद का रहने वाला बताया जा रहा है। मुंबई हमले के दौरान अजमल आमिर कसाब के पकड़े जाने के बाद पहली बार कोई आतंकी जिंदा पकड़ा गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पकड़ा गया आतंकी लश्कर-ए-तैयबा से ताल्लुक रखता है।

pakistani terrorist

दो आतंकी मुठभेड़ में ढेर
बीएसएफ के काफिले पर हमला करने वाले तीन आतंकियों में से दो को सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया है, जबकि तीसरे आतंकी को उन्हीं लोगों ने पकड़ा है, जिन्हें आतंकियों ने बंधक बना रखा था। आतंकी की उम्र 20 साल बताई जा रही है।

terrorist

पकड़ा गया आतंकी बोला- खुदा की मदद से बच निकला
टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक पकड़े गए आतंकी कासिम खान ने गिरफ्तारी के बाद कहा, 'मैं खुदा की मदद से बच निकला, लेकिन मेरा एक साथी मारी गया।' आतंकियों के कब्जे में फिलहाल कोई बंधक नहीं है। पुलिस और सुरक्षा बल पूरे इलाके की छानबीन कर रहे हैं।

pakistani terrorist arrest

कैसे हुआ हमला?
जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में श्रीनगर जा रहे बीएसएफ के काफिले पर आतंकियों ने हमला बोल दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक बीएसएफ के जवान जम्मू से श्रीनगर जा रहे थे तभी जम्मू से 80 किलोमीटर श्रीनगर हाईवे पर आतंकियों ने बीएसएफ के काफिले पर हमला कर दिया। हमला सुबह साढ़े सात बजे के करीब किया गया।  घात लगा कर बैठे आतंकियों ने पहले बस के टायर पर गोली मारी। जब तक बीएसएफ के जवान कुछ समझ पाते, उससे पहले आतंकियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी।

pakistani terrorist arrest

2 जवान शहीद, 10 घायल
आतंकी हमले में बीएसएफ के दो जावन शहीद हो गए, जबकि दस जवान घायल हो गए। हमले में घायल सभी 10 जवानों को उधमपुर अस्पताल में भर्ती किया गया है। हमले को ध्यान में रखते हुए उधमपुर से चेन्नई के सड़क मार्ग को बंद कर दिया गया है।

उमर ने उधमपुर हमले पर चिंता जताई
जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि उधमपुर में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के काफिले पर हमला चिंताजनक है। उमर ने बुधवार को ट्वीट किया, 'राष्ट्रीय राजमार्ग के इस क्षेत्र पर काफी समय बाद हमला हुआ। यह चिंताजनक है, क्योंकि यह क्षेत्र आतंकवादियों से मुक्त रहा है।Ó



खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned