scriptविरासत को पाने की जंग, ‘अम्मा’ के ‘नकली शव’ के साथ चुनाव प्रचार कर रहा है पन्नीरसेल्वम गुट | Panneerselva supporters campaign with Jayalalithaa's 'dead body' | Patrika News

विरासत को पाने की जंग, ‘अम्मा’ के ‘नकली शव’ के साथ चुनाव प्रचार कर रहा है पन्नीरसेल्वम गुट

Published: Apr 08, 2017 10:11:00 am

Submitted by:

Abhishek Pareek

चुनाव में एआईएडीएमके के ओ पन्नीरसेल्वम धड़े के प्रत्याशी समर्थक दिवंगत पार्टी नेता जयललिता के ‘नकली शव’ के साथ प्रचार कर रहे हैं।

तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जयललिता के विधानसभा क्षेत्र आर के नगर (डॉ. राधाकृष्णन नगर) में 12 अप्रैल को उपचुनाव होने जा रहा है। इस चुनाव में एआईएडीएमके के ओ पन्नीरसेल्वम धड़े के प्रत्याशी समर्थक दिवंगत पार्टी नेता जयललिता के ‘नकली शव के साथ प्रचार कर रहे हैं। यह सीट पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता के निधन के बाद खाली हुई है। ‘अम्मा की सीट होने के कारण इसे जीतने के लिए दोनों गुट एड़ी से चोटी तक का जोर लगा रहे हैं। 




आखिरी बार एेसे ही देखा थाः सेल्वी

पन्नीर गुट के प्रचार अभियान की कर्ताधर्ता ए तमिल सेल्वी ने कहा, जयललिता के ताबूत में रखे शव के दृश्य को रिक्रिएट किया गया, क्योंकि आखिरी बार हमने ‘अम्मा’ काे एेसे ही देखा था। सेल्वी ने शशिकला पर आरोप लगाते हुए कहा, ‘शशिकला ने अंतिम समय में भी अम्मा को हमें देखने नहीं दिया। अम्मा के शव को तुरंत दफना दिया गया। इसलिए मैंने शव की प्रतिकृति बनाकर इसे लोगों के बीच ले जाने का फैसला किया।’



विपक्ष ने दर्ज कराई आपत्ति
प्रचार के दौरान तमिल सेल्वी ने आरोप लगाया कि शशिकला के इशारे पर ‘अम्मा’ को मारा गया। पुलिस ने इस तरीके पर आपत्ति की। विपक्ष ने ऐसे प्रचार की चुनाव आयोग में शिकायत करने की बात कही।




दो धड़े में बंट गया एआईएडीएमके
बीमारी के कारण पिछले वर्ष 5 दिसंबर को जयललिता की मौत हो गर्ई थी। हालांकि उनकी मौत पर कई तरह के सवाल उठाए गए थे। जयललिता की मौत के बाद उनकी पाटी एआईएडीएमके दो धड़ों में बंट गई थी। एक धड़ा ओ. पन्नीरसेल्वम तो वहीं दूसरा धड़ा वीके शशिकला के पक्ष में था। जयललिता की मौत के बाद पन्नीरसेल्वम मुख्यमंत्री बने थे, जिसके बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया था। उनके बाद शशिकला गुट के पलनीस्वामी तमिलनाडु के मुख्यमंत्री बने।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो