scriptडेढ़ साल बाद खुले स्कूल, बच्चों को बैंड बाजे के साथ स्कूल छोड़ने पहुंचे परिजन | parents dance on band when kids return to school after covid netizen | Patrika News

डेढ़ साल बाद खुले स्कूल, बच्चों को बैंड बाजे के साथ स्कूल छोड़ने पहुंचे परिजन

Published: Nov 15, 2021 06:18:55 pm

Submitted by:

Nitin Singh

कोरोना महामारी से थोड़ी राहत मिलने पर करीब डेढ़ साल बाद भारत में स्कूल फिर खुलने लगे हैं। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें बच्चों को स्कूळ छोड़ने गए परिजन बैंड पर नाच रहे हैं।

parents dance on band when kids return to school after covid netizen

parents dance on band when kids return to school after covid netizen

नई दिल्ली। पूरी दुनिया करीब 2 साल से कोरोना महामारी के कहर से जूझ रही है। इसके चलते अब तक लाखों लोगों की मौत भी हो चुकी है। फिलहाल कोरोना प्रोटोकॉल और टीकाकरण अभियान के चलते मामलों में कुछ राहत देखने को मिल रही है। यही वजह है कि सभी देश नियमों में ढील दे रहे हैं, जिसके चलते सभी व्यवस्थाएं वापस पटरी पर लौट रही हैं।
स्कूल खुलने पर बच्चों और परिजनों में उत्साह
कोरोना मामलों में थोड़ी राहत मिलने के बाद भारत के कई राज्यों में स्कूलों को फिर से खोल दिया गया है। इससे बच्चे करीब डेढ़ साल की ऑनलाइन क्लास के बाद वापस स्कूल लौट रहे हैं, जिसको लेकर बच्चों और परिजनों में भी काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है, जिसमें बच्चों को स्कूल छोड़ने गए परिजन बैंड-बाजे पर नाच रहे हैं।
https://twitter.com/hashtag/lockdown?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
दिल्ली का है ये वीडियो
जानकारी के मुताबिक यह वीडियो राजधानी दिल्ली का है। वीडियो में एक परिवार एक साल से अधिक की ऑनलाइन कक्षाओं के बाद अपने बच्चे की स्कूल वापसी को बैंड के साथ जश्न मना रहा है। बताया गया कि धौला कुआं में स्प्रिंगडेल्स स्कूल के सामने यह वीडियो शूट किया गया है, जिसमें परिजन अपने बच्चों के साथ थिरक रहे हैं। कहा जा रहा है कि यह वीडियो कुछ दिन पुराना है। फिलहाल वायु प्रदूषण के चलते दिल्ली के सभी स्कूलों के एक सप्ताह के लिए बंद कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: सीबीआई-ईडी चीफ के कार्यकाल को बढ़ाने को कांग्रेस ने बताया अवैध अध्यादेश

गौरतलब में इन दिनों भारत सहित कई देशों में कोरोना महामारी से राहत देखने को मिल रही है। भारत में प्रतिदिन सामने आने वाले मामलों के साथ मृत्युदर में भी सुधार हुआ है। इसके बाद से भारत के ज्यादातर राज्यों में स्कूल खुल गए हैं। वहीं कुछ राज्यों की सरकार जल्द ही स्कूल खोलने पर विचार कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो