scriptसोनिया गांधी ने PM पर किया पलटवार, बोलीं- ‘मोदी को जो कहना है, कहने दो’ | Parliament Live: Congress president Sonia Gandhi Attacks on Pm Narendra Modi | Patrika News

सोनिया गांधी ने PM पर किया पलटवार, बोलीं- ‘मोदी को जो कहना है, कहने दो’

Published: Dec 11, 2015 02:04:00 pm

Submitted by:

संसद न चलने देने को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी के बयान पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पलटवार किया है। सोनिया गांधी ने कहा- ‘जो वो (नरेंद्र मोदी) कहना चाहे, उन्‍हें कहने दें।

संसद न चलने देने को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी के बयान पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पलटवार किया है। सोनिया गांधी ने कहा- ‘जो वो (नरेंद्र मोदी) कहना चाहे, उन्‍हें कहने दें।’ बता दें कि गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद के शीतकालीन सत्र में हंगामा होने को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था- देश मनतंत्र से नहीं लोकतंत्र से चलता है।

पीएम मोदी ने क्या कहा?

– प्रधानमंत्री मोदी ने ‘मनतंत्र’ और ‘मनीतंत्र’ को देश के लोकतंत्र के लिए खतरा करार देते हुए कहा कि कुछ लोग संसद जैसी संस्था को नकारने में जुटे हैं, जिससे गरीबों का हक मारा जा रहा है।

– यह दुर्भाग्य की बात है कि संसद चलने नहीं दिया जा रहा है। यदि संसद जैसी संस्था को ही नकार दिया जाएगा तो फिर लोकतंत्र का क्या होगा?

– प्रधानमंत्री ने कहा कि संसद में गरीब मजदूरों के हितों से जुड़ा बोनस एवं पेंशन विधेयक फंसा है, लेकिन संसद की कार्यवाही न चलने से उन गरीबों का हक मारा जा रहा है। उन्होंने कहा, ‘जीएसटी (वस्तु एवं सेवा कर) विधेयक पर चर्चा जब होगी, तब होगी लेकिन कम से कम इन गरीबों का ख्याल तो रखा जाना चाहिए था’

READ: B’DAY: जानें शरारती ‘पोल्टू’ कैसे बने देश के प्रेसिडेंट, 13 नंबर से है अनोखा रिश्ता

शुक्रवार को भी संसद में जारी हंगामा
शुक्रवार को भी संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही हंगामे की भेंट चढ़ती नजर आ रही है। नेशनल हेराल्ड केस को लेकर कांग्रेस के हंमामे के कारण कई दिनों से संसद की कार्यवाही ठप चल रही है। शुक्रवार को भी कांग्रेस के सदस्यों के हंगामे को देखते हुए राज्यसभा की कार्यवाही को 2.30 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।



loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो