scriptसंसद सत्र से पहले आज सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, कई दलों के नेता होंगे शामिल | parliament winter session central government called all party meeting today | Patrika News

संसद सत्र से पहले आज सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, कई दलों के नेता होंगे शामिल

locationनई दिल्लीPublished: Dec 06, 2022 08:52:48 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

Parliament Winter Session: संसद का शीतकालीन सत्र से पहले आज केंद्र सरकार ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है। इस बैठक में लोकसभा और राज्यसभा के तमाम दलों के सांसद हिस्सा लेंगे। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला इस समिति की बैठक करेंगे।

Parliament Winter Session

Parliament Winter Session

Parliament Winter Session: संसद का शीतकालीन सत्र कल यानी 7 दिसबंर से शुरू होने जा रहा है। संसद सत्र से पहले केंद्र सरकार ने आज सर्वदलीय बैठक बुलाई है। सरकार ने शीत कालीन सत्र को सुचारु रूप से चलाने पर विचार कर रही है, इसके लिए सभी राजनीतिक दलों से सहयोग मांगा है। इस बैठक में सदन का सुचारु रूप से कामकाज सुनिश्चित करने, सत्र के दौरान विधायी कार्यों एवं इससे जुड़े महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा किए जाने की संभावना है। इस बैठक में लोकसभा और राज्यसभा के तमाम दलों के सांसद हिस्सा लेंगे। संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने कही कि हम संसद सत्र के दौरान सभी सदस्यों से उचित विचार साझा करने की उम्मीद करते हैं।


बता दें कि संसद का शीतकालीन सत्र 7 दिसंबर से शुरू होगा और 29 दिसंबर तक चलेगा। इस दौरान 17 बैठकें होगी। दिल्ली एमसीडी चुनाव के परिणाम के संसद के सत्र का पहला दिन शुरू होने जा रहा है। इसके दूसरे दिन गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव का रिजल्ट आएगा। माना जा रहा है कि सत्र के पहले दो दिन चुनाव परिणाम हावी रहेंगे।


इस बार पारंपरिक तौर पर सत्र से पहले आयोजित किए जाने वाली सर्वदलीय बैठक के स्थान पर कार्य मंत्रणा समिति की बैठक बुलाई गई है। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला आज इस समिति की बैठक करेंगे। पिछले हफ्ते ही सरकार ने शीतकालीन सत्र के दौरान पेश किए जाने वाले 16 विधयकों की लिस्ट जारी की थी। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भी उपस्थित रहने की संभावना है। माना जा रहा है कि विपक्ष पार्टियां इन पर बहस के साथ विरोध कर सकती है।

यह भी पढ़ें

राज्य सरकार ने सांसदों से कहा… संसद में राजस्थान से जुड़े मुद्दों को उठाओ


बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने संसद के शीतकालीन सत्र को लेकर शनिवार को पार्टी की संसदीय दल बुलाई थी। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और सोनिया गांधी की अगुवाई में एक अहम बैठक 70 मिनट तक चली। इस बैठक में पार्टी सदन में भारत-चीन सीमा तनाव, महंगाई समेत कई मुद्दों को संसद में उठाने का फैसला लिया है जो जनता और देश की सुरक्षा से जुड़े है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो