scriptजल्द खत्म होगा नौकरी का इंतजार | Waiting for the job to end soon | Patrika News

जल्द खत्म होगा नौकरी का इंतजार

locationजयपुरPublished: Apr 10, 2018 11:04:45 pm

Submitted by:

Vishnu Sharma

पाइपलाइन में अटकी पड़ी भर्तियां जल्द करेगी सरकार, मुख्य सचिव ने दिए निर्देश

govet. jobs

JOB


जयपुर /
मुख्य सचिव एनसी गोयल ने पाइप लाइन में अटकी पड़ी भर्तियों को जल्द कराने के निर्देश दिए हैं। गोयल ने मंगलवार को भर्ती प्रक्रिया को लेकर की गई समीक्षा में अलग-अलग विभागों के अधिकारियों को सेवा नियम बनाने से लेकर प्रक्रिया पूरी करने और तालमेल संबंधी निर्देश दिए।
गोयल ने सचिवालय में भर्ती प्रक्रिया संबंधी अहम बैठक ली। इसमें उन्होंने पाइप लाइन में जारी भर्तियों की विज्ञप्तियां जल्द निकालने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सेवा नियम नहीं बनने की वजह से जो भर्तियां जारी नहीं हो सक रही है, उनके सेवा नियम जल्दी बनाए जाएं। इसके लिए कार्मिक विभाग को अन्य विभागों से समन्वय करने के लिए निर्देश दिए हैं।
ताकि सर्वर नहीं हो डाउन…
बैठक में मुख्य सचिव गोयल ने कहा कि एक भर्ती प्रक्रिया के आवेदन समाप्त होने के बाद ही दूसरी भर्ती जारी करें ताकि सर्वर डाउन होने या साइट पर कंजक्शन बढ़ने की समस्या नहीं आए और अभ्यर्थियों को कोई परेशानी नहीं हो। ऑनलाइन आवेदन के साथ उन्होंने भर्ती प्रक्रिया आसान बनाने के बारे में निर्देश दिए हैं ।
बैठक में ये अधिकारी थे मौजूद….
बैठक में वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव डीबी गुप्ता, प्रमुख सचिव खेमराज, वीनू गुप्ता, डीओपी सचिव भास्कर ए सावंत सहित कई विभागों के मौजूद रहे।

टाइम टेबल के साथ भर्ती …
मुख्य सचिव गोयल ने अधिकारियों को अपने अपने विभागों की भर्ती टाइम टेबल के साथ पूरी करने के लिए निर्देश दिए। आपको बता दें कि सरकार ने भी करीब एक लाख भर्तियों का कलेंडर जारी कर रखा है। इस हिसाब से हर महीने आवेदन और भर्ती प्रक्रिया पूरी करने के टारगेट तय किए गए हैं। भर्तियों के बाबत सरकार विधानसभा में घोषणा कर चुकी है, वहीं बाद में मंत्रिमंडल की बैठक में भी इसकी जानकारी दी जा चुकी है। ऐसे में मुख्य सचिव और अन्य अफसरों भर्ती प्रक्रिया समय पर पूरी करने का दबाव है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो