scriptPeople with single name will not enter UAE, surname mandatory on passport | सिंगल नाम वालों की UAE में नहीं होगी एंट्री, पासपोर्ट पर सरनेम अनिवार्य, जानिए ताजा आदेश | Patrika News

सिंगल नाम वालों की UAE में नहीं होगी एंट्री, पासपोर्ट पर सरनेम अनिवार्य, जानिए ताजा आदेश

locationनई दिल्लीPublished: Nov 24, 2022 10:30:57 am

Submitted by:

Prabhanhu Ranjan

UAE Travel Guideline: गल्फ कंट्री संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में बड़ी संख्या में भारतीय रहते हैं। कई युवाओं की यह चाहत होती है कि वो यूएई में जाकर नौकरी करें। लेकिन अब यूएई प्रशासन ने वहां यात्रा करने वाले नियमों में बड़े बदलाव की घोषणा की है। जानिए क्या है ताजा आदेश।

uae_travel_guideline.jpg
People with single name will not enter UAE, surname mandatory on passport

UAE Travel New Guideline: यदि आप या आपका कोई परिचित संयुक्त अरब अमीरात में रहता है या वहां की यात्रा का प्लान कर रहा है तो वहां की यात्रा नियमों में हुए हालिया बदलाव को जानना जरूरी है। नहीं तो यात्रा के दौरान परेशानी बढ़ सकती है। दरअसल संयुक्त अरब अमीरात प्रशासन ने सिंगल नाम वालों की इंट्री पर रोक लगा दी है। यदि आप यूएई जाना चाह रहे हैं तो आपके पासपोर्ट पर आपके नाम के साथ-साथ सरनेम का होना जरूरी है।

यदि आपके पासपोर्ट पर सरनेम नहीं होगा तो आप यूएई नहीं जा सकेंगे। संयुक्त अरब अमीरात प्रशासन ने अपने यात्रा दिशा-निर्देशों में एक नया बदलाव करने की घोषणा की है। इसमें कहा गया है कि जिन यात्रियों का उनके पासपोर्ट पर सिंगल नाम लिखा है, और वह पर्यटक या किसी अन्य तरह के वीजा का वीजा लेने की योजना बना रहे हैं, उन्हें यूएई में यात्रा करने या यहां से कहीं और यात्रा करने की अनुमति नहीं है।

यूएई प्रशासन ने यात्रा नियमों में क्या किया है बदलाव


यूएई की यात्रा करने वाले यात्रियों के पहले और अंतिम नाम दोनों को स्पष्ट रूप से घोषित करने की आवश्यकता है। यूएई की यात्रा नियमों में यह बदलाव 21 नवंबर से लागू हो गया है। बयान में कहा गया है, "यूएई अधिकारियों के निर्देशों के अनुसार, 21 नवंबर 2022 से, पर्यटक, यात्रा या किसी अन्य प्रकार के वीजा पर यात्रा करने वाले यात्रियों के पासपोर्ट पर एक ही नाम वाले यात्रियों को यूएई से आने/जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।"

ट्रेड पार्टनर इंडिगो ने बयान जारी कर दी जानकारी


यूएई के यात्रा नियमों में हुए बदलाव की जानकारी ट्रेड पार्टनर इंडिगो ने भी एक बयान जारी कर दी है। इंडिगो के बयान के अनुसार, संयुक्त अरब अमीरात के अधिकारियों ने यह भी कहा है कि हालांकि, पासपोर्ट पर एक ही नाम वाले और निवास परमिट या स्थायी वीजा रखने वाले यात्रियों को यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी, बशर्ते कि वही नाम "फर्स्ट नेम" और "सरनेम" कॉलम में अपडेट किया गया हो।

इंडिगो की वेबसाइट से प्राप्त करें अधिक जानकारी


इंडिगो ने बताया कि पासपोर्ट पर एक ही नाम वाले यात्रियों और निवास परमिट या रोजगार वीजा वाले लोगों को यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी, बशर्ते कि "फर्स्ट नेम" और "सरनेम" कॉलम में वही नाम अपडेट किया गया हो।" एयरलाइन ने लोगों से अधिक जानकारी के लिए अपने अकाउंट मैनेजर से संपर्क करने या उनकी वेबसाइट goindigo.com पर जाने के लिए भी कहा है।

मालूम हो कि खाड़ी देशों में यूएई नौकरी के साथ-साथ टूरिज्म के लिए भी भारतीयों का पसंदीदा स्थल है। ऐसे में इस बदलाव का असर भारत के कई लोगों पर पड़ेगा।

यह भी पढ़ें

भारत के 2 दिन के दौरे पर आ रहे हैं UAE के विदेश मंत्री, कई मुद्दों पर होगी द्विपक्षीय बातचीत

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

गुजरात चुनाव LIVE: पहले चरण के मतदान के छह घंटे पूरे, दोपहर 1 बजे तक 34.48 % वोटिंग'कांग्रेस वल्लभ भाई पटेल व अंबेडकर का करती है विरोध', गुजरात में बोले योगी आदित्यनाथदिल्ली में तीन नहीं बिकेगी शराब, बैचेन हुए शराबीमुंबई में कोरियन महिला यूट्यूबर से छेड़छाड़, वीडियो वायरल होने के बाद 2 गिरफ्तारगुजरात चुनावः खरगे के रावण वाले बयान पर बोले PM मोदी- जितना कीचड़ उछालोगे उतना कमल खिलेगाएलएसी के पास चीन बना रहा एक और सैन्य चौकी, अमेरिकी सांसद ने खोली पोलकेएल राहुल छिपा रहे थे अथिया से शादी की तारीख, बीसीसीआई के अधिकारी ने खोल दिया राजदुनिया के टॉप-100 सबसे ज्यादा कमाने वाले खिलाड़ियों की सूची में सिर्फ एक क्रिकेटर विराट कोहली
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.