scriptPetrol and diesel will not be available in Delhi from October 25 without PUC certificate | No PUC - No Fuel: दिल्ली में इस दिन से बिना PUC के नहीं मिलेगा पेट्रोल, जानें क्या है नया नियम | Patrika News

No PUC - No Fuel: दिल्ली में इस दिन से बिना PUC के नहीं मिलेगा पेट्रोल, जानें क्या है नया नियम

locationनई दिल्लीPublished: Oct 02, 2022 09:48:34 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

दिल्ली सरकार ने वायु प्रदूषण की समस्या से निपटने के लिए और सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। प्रदूषण से निपटने के लिए दिल्ली सरकार संशोधित जीआरएपी (GRAP) जारी करने जा रही है। 25 अक्टूबर से वाहन के पीयूसी सर्टिफिकेट के बिना पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल- डीजल नहीं दिया जाएगा।

Petrol and diesel
Petrol and diesel

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मॉनसून की विदाई हो गई है और अब सर्दी दस्तक देने वाली है। इसके साथ ही दिल्ली में प्रदूषण का खतरा मंडराने लगा है। पॉल्यूशन के खिलाफ दिल्ली सरकार एक्टिव मोड में है। दिल्ली सरकार ने वायु प्रदूषण की समस्या से निपटने के लिए और सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। प्रदूषण लेवल को कम करने के लिए कई तरह के अभियान भी लगातार चलाए जाते रहे हैं। राजधानी में 25 अक्टूबर से पेट्रोल पंपों पर पीयूसी (प्रदूषण नियंत्रण जांच) सर्टिफिकेट के बिना पेट्रोल और डीजल उपलब्ध नहीं मिलेगा। दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने यह आदेश जारी किया है।

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.