script10 मर्इ के बाद हर रविवार बंद रहेंगे पेट्रोल पंप, 53000 पेट्रोल पंपों पर एक साथ लागू होगा निर्णय | Petrol pump will be closed every sunday after 10 may | Patrika News

10 मर्इ के बाद हर रविवार बंद रहेंगे पेट्रोल पंप, 53000 पेट्रोल पंपों पर एक साथ लागू होगा निर्णय

Published: Apr 10, 2017 07:29:00 am

Submitted by:

Abhishek Pareek

कंसोरटियम आॅफ इंडियन पेट्रोलियम डीलर्स यानी सीआर्इपीडी ने 10 मर्इ के बाद प्रत्येक रविवार को पेट्रोल पंप बंद रखने का एेलान कर दिया है।

तेल कंपनियों की लगातार अनदेखी से गुस्साए कंसोरटियम आॅफ इंडियन पेट्रोलियम डीलर्स यानी सीआर्इपीडी ने 10 मर्इ के बाद प्रत्येक रविवार को पेट्रोल पंप बंद रखने का एेलान कर दिया है। 

इतना ही नहीं यदि इसके बाद भी पेट्रोलियम कंपनियां इसके बाद भी उनकी सुध नहीं ली तो पेट्रोल पंपों को रात में भी बंद रखा जाएगा। इस फैसले के लागू होने के बाद देशभर में करीब 53000 पेट्रोल पंपों पर केवल दिन के समय ही पेट्रोल आैर डीजल मिल सकेेगा। 
उधर, ये निर्णय लागू होता है तो इससे सबसे ज्यादा मुश्किल आम लोगों को होगी। माना जा रहा है कि इससे पेट्रोल पंपों पर भीड़ तो बढ़ेगी ही साथ ही रविवार के दिन पेट्रोल या डीजल खत्म होता है तो उन्हें अगले दिन तक का इंतजार करना होगा। 
सीआर्इपीडी के इस निर्णय के बाद पेट्रोलियम कंपनियों की प्रतिक्रिया सामने नहीं आर्इ है। हालांकि बाजार के जानकार मान रहे हैं कि पेट्रोल पंपों के एेसा कदम उठाने से पहले ही सुलह का रास्ता निकल सकता है। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो