scriptPhase 6 Voting: वोटिंग के बीच धरने पर बैठीं महबूबा मुफ्ती, दिल्ली, JK और पुरी में EVMs हुईं खराब | Phase 6 Voting: Mehbooba Mufti sits on dharna during voting, EVMs malfunction in Delhi, JK and Puri | Patrika News
राष्ट्रीय

Phase 6 Voting: वोटिंग के बीच धरने पर बैठीं महबूबा मुफ्ती, दिल्ली, JK और पुरी में EVMs हुईं खराब

Lok Sabha Phase 6 Voting: अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट से पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की उम्मीदवार महबूबा मुफ्ती ने बिजबेहरा इलाके में श्रीनगर-जम्मू नेशनल हाईवे को जाम कर दिया और हाईवे पर ही धरने पर बैठ गईं।

नई दिल्लीMay 25, 2024 / 11:40 am

Akash Sharma

Mehbooba Mufti JK
Lok Sabha Phase 6 Voting: आम चुनाव के छठे चरण के तहत वोटिंग हुई है जारी है। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की अध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती शनिवार को धरने पर बैठ गईं। उन्होंने आरोप लगाया कि वोटिंग प्रक्रिया में भागीदारी को रोकने के लिए उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है।

महबूबा मुफ्ती का हाईवे पर धरना

अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट से पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की उम्मीदवार महबूबा मुफ्ती ने बिजबेहरा इलाके में श्रीनगर-जम्मू नेशनल हाईवे को जाम कर दिया और हाईवे पर ही धरने पर बैठ गईं। महबूबा मुफ्ती ने दावा किया कि उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं और कुछ मतदान एजेंटों को वोटिंग प्रक्रिया में हिस्सा लेने से रोकने के लिए गिरफ्तार किया गया है। महबूबा मुफ्ती ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर लोकतांत्रिक प्रक्रिया को पक्षपातपूर्ण होने से बचाने के लिए तत्काल हस्तक्षेप की मांग की है।


दिल्ली में EVM हुईं खराब


पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस के कैंडिडेट कन्हैया कुमार ने शनिवार सुबह मतदान के बीच बताया कि दिल्ली में कुछ-कुछ जगहों से EVM के धीमे चलने और न चलने की शिकायतें और खबरें आई हैं। ऐसे में मैं सभी मतदाताओं से कहूंगा कि मशीनरी की गड़बड़ी अपनी जगह है पर हमारा हौसला नहीं कम होना चाहिए। देश के संविधान को बचाने के लिए वोट करना है।

पुरी में पोलिंग बूथ पर संबित पात्रा हुए परेशान, EVM गड़बड़


ओडिशा के पुरी से बीजेपी के उम्मीदवार संबित पात्रा लोकसभा चुनाव के छठे चरण के मतदान के बीच तब परेशान हुए, जब पोलिंग बूथ पर ईवीएम खराब हो गई। उन्होंने इसकी शिकायत की और मीडिया को बताया कि EVM काम नहीं कर रही है। ऐसे में मुझे पोलिंग बूथ के बाहर इंतजार करना पड़ा। लोगों को भी इस दौरान परेशानी हुई।

Hindi News/ National News / Phase 6 Voting: वोटिंग के बीच धरने पर बैठीं महबूबा मुफ्ती, दिल्ली, JK और पुरी में EVMs हुईं खराब

ट्रेंडिंग वीडियो