scriptस्कूल में मिड-डे मील के दौरान प्लास्टिक के अंडे परोसने का मामला, पुलिस ने शुरू की जांच | Plastic Egg in School Midday Meal, Police and Mass Education Dept initiates inquiry | Patrika News

स्कूल में मिड-डे मील के दौरान प्लास्टिक के अंडे परोसने का मामला, पुलिस ने शुरू की जांच

Published: Jun 28, 2017 07:56:00 am

Submitted by:

Abhishek Pareek

मयूरभंज जिले के बारीपादा के सेंट मेरी स्कूल में बच्चों को मध्यान्ह भोजन में प्लास्टिक अंडा के कथित रूप से परोसे जाने की घटना की जांच पुलिस ने शुरू कर दी है।

मयूरभंज जिले के बारीपादा के सेंट मेरी स्कूल में बच्चों को मध्यान्ह भोजन में प्लास्टिक अंडा के कथित रूप से परोसे जाने की घटना की जांच पुलिस ने शुरू कर दी है। कुछ अभिभावकों ने कृष्णाचंद्रपुर थाने में 24 जून को प्लास्टिक अंडा मध्यान्ह भोजन में परॊसने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। मध्यान्ह भोजन में अंडा परोसना बंद कर दिया गया है।
पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने स्कूल के स्टाफ अंडा सप्लायर से कड़ी पूछताछ की।प्राथमिक जांच में पता चला कि अंडे प्लास्टिक के न होकर घटिया क्वालिटी के थे, जिससे कारण प्लास्टिक अंडे सप्लाई किेए जाने का अंदेशा बढ़ा था। सब डिविजनल पुलिस आफिसर धीरेन नंदा अंडों के सैम्पल भरकर जांच के लिए भेजा जा चुका है।
दूसरी तरफ ब्लाक एजुकेशन अफसर की रिपोर्ट के अनुसार ये अंडे अप्राकृतिक लग रहे थे। आकार सामान्य अंडों से थोड़ा छोटा था और ऊपर से चिकनाहट कुछ ज्यादा ही महसूस की रही थी। स्कूल स्टाफ के मुताबिक इन अंडों में भीतरी लेयर थी ही नहीं, जिसके कारण इनके प्लास्टिक अंडे होने का शक हुआ। आजकल प्लास्टिक अंडों की सप्लाई की खबरें भी खूब आ रही हैं। सैंपल की जांच की सिफारिश मध्यान्ह भोजन के स्टेट नोडल अफसर ने भी की थी।
बीते साल 2016 में भी प्लास्टिक के अंडों की सप्लाई की अफवाह फैल गई थी। कहा गया कि केरल के बाजारों में प्लास्टिक के अंडे बिक रहे हैं। कुछ लोग इन्हें चाइनीज अंडे भी बताते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो