scriptPLI for IT Hardware has been approved by Cabinet Today, Subsidy on Fertilizer Also Announced | मोदी कैबिनेट का बड़ा फैसलाः IT हार्डवेयर सेक्टर के लिए PLI को मंजूरी, खाद पर सब्सिडी का बड़ा ऐलान | Patrika News

मोदी कैबिनेट का बड़ा फैसलाः IT हार्डवेयर सेक्टर के लिए PLI को मंजूरी, खाद पर सब्सिडी का बड़ा ऐलान

locationनई दिल्लीPublished: May 17, 2023 04:14:54 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

Modi Cabinet Decisions: बुधवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में कई फैसले लिए गए। मोदी कैबिनेट ने बड़ा फैसला लेते हुए आईटी हार्डवेयर सेक्टर के लिए पीआलआई को मंजूरी दे दी है। साथ ही खाद पर सब्सिडी का भी ऐलान किया गया है।

IT हार्डवेयर सेक्टर के लिए PLI को मंजूरी, खाद पर सब्सिडी का बड़ा ऐलान
IT हार्डवेयर सेक्टर के लिए PLI को मंजूरी, खाद पर सब्सिडी का ऐलान

modi Cabinet Decisions: PLI फॉर आईटी हार्डवेयर को आज कैबिनेट की बैठक में मंजूरी दी गई है। इस बात की जानकारी केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दी है। उन्होंने बताया कि बुधवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक हुई। जिसमें आईटी हार्डवेयर के लिए Production Linked Incentive Scheme को मंजूरी दे दी गई। मंत्री ने आगे बताया कि इलेक्ट्रॉनिक्स निर्माण के क्षेत्र में इस साल 100 बिलियन डॉलर का उत्पादन इस वर्ष देश में हुआ है। इसके साथ ही पिछले साल 11 बिलियन डॉलर के मोबाइल का रिकॉर्ड निर्यात किया गया। आईटी हार्डवेयर क्षेत्र के लिए 17,000 करोड़ रुपये की उत्पादन से जुड़ी प्रोत्साहन योजना (PLI) को मंजूरी दी है। स्कीम छह साल के लिए है।


Copyright © 2023 Patrika Group. All Rights Reserved.