scriptPM Modi Address NCC Rally says Women are getting big Responsibility in the Army | एनसीसी रैली में बोले पीएम मोदी- महिलाओं को सेना में मिल रही बड़ी जिम्मेदारियां | Patrika News

एनसीसी रैली में बोले पीएम मोदी- महिलाओं को सेना में मिल रही बड़ी जिम्मेदारियां

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को दिल्ली के करियप्पा ग्राउंड में राष्ट्रीय कैडेट कोर की रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि देश के विकास में महिलाओं की भागीदारी लगातार बढ़ रही है। सेना में भी महिलाओं की बड़ी जिम्मेदारियां मिल रही हैं।

नई दिल्ली

Published: January 28, 2022 02:13:05 pm

पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को दिल्ली के करियप्पा ग्राउंड में NCC की रैली को संबोधित किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि इस समय देश अपनी आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। जब एक युवा देश, इस तरह के किसी ऐतिहासिक अवसर का साक्षी बनता है, तो उसके उत्सव में एक अलग ही उत्साह दिखता है। कुछ ऐसा ही उत्साह मैं अभी करियप्पा ग्राउंड में भी देख रहा हूं। 'मुझे गर्व है कि मैं भी कभी आपकी तरह ही एनसीसी का सक्रिय कैडेट रहा हूं।' पीएम मोदी ने कहा कि एनसीसी में जिस तरह की ट्रेनिंग मिला जो जानने और सीखने को मिला वो देश के प्रति अपनी जिम्मेदारियों के निर्वहन में काफी मददगार साबित हो रहा है।
PM Modi Address NCC Rally says Women are getting big Responsibility in the Army
PM Modi Address NCC Rally says Women are getting big Responsibility in the Army
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में एनसीसी कैडेट को संबोधित करते हुए कहा कि, जब देश नए संकल्पों के साथ आगे बढ़ रहा है, तब देश में एनसीसी को मजबूत करने के लिए भी हमारे प्रयास जारी हैं। अब देश की बेटियां सैनिक स्कूलों में एड्मिशन ले रही हैं। सेना में महिलाओं को बड़ी जिम्मेदारियां मिल रही हैं। इतना ही नहीं एयरफोर्स में देश की बेटियां फाइटर प्लेन उड़ा रही हैं। ऐसे में हमारा प्रयास होना चाहिए कि एनसीसी में भी ज्यादा से ज्यादा बेटियां हिस्सा लें।

यह भी पढ़ें

पीएम मोदी किस राज्य का टोपी और गमछा पहनकर पहुंचे गणतंत्र दिवस समारोह में, जानें क्या है खास वजह

पीएम मोदी ने कहा कि एनसीसी को मजबूत बनाने के लिए देश में एक हाई लेवेल रिव्यू कमेटी की स्थापना की गई है। पिछले दो वर्षों में हमने देश के सीमावर्ती क्षेत्रों में एक लाख नए कैडेट्स बनाए हैं।

आपको ही देश को 2047 तक ले जाना है


पीएम मोदी ने कहा कि, मौजूदा समय में जितने भी युवक-युवतियां NCC और NSS में हैं, उसमें से ज्यादातर इस शताब्दी में ही पैदा हुए हैं। ऐसे में आपको ही भारत को 2047 तक लेकर जाना है। ऐसे में जरूरी है कि आपकी कोशिशें, आपके संकल्प, उन संकल्पों की सिद्धि ऐसी हो जिसमें भारत की सिद्धि हो, भारत की सफलता हो।
जिस देश का युवा, राष्ट्र प्रथम की सोच के साथ आगे बढ़ने लगता है, उसे कोई दुनिया की कोई ताकत रोक नहीं सकती।

यह भी पढ़ें

पीएम नरेंद्र मोदी कल करेंगे नेशनल कैडेट कॉर्प्स की रैली को संभोधित, दिल्ली के करियप्पा ग्राउंड में होगा कार्यक्रम

अलग अंदाज में आए नजर


इस कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी का अलग अंदाज नजर आया। कार्यक्रम में पीएम मोदी ने सिख लुक वाली गहरे हरे रंग की पगड़ी पहनी थी, इसके साथ ही उन्होंने काला चश्मा भी लगाया था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

IPL 2022: टिम डेविड की तूफानी पारी, मुंबई ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया, RCB प्लेऑफ मेंपेट्रोल-डीज़ल होगा सस्ता, गैस सिलेंडर पर भी मिलेगी सब्सिडी, केंद्र सरकार ने किया बड़ा ऐलान'हमारे लिए हमेशा लोग पहले होते हैं', पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती पर पीएम मोदीArchery World Cup: भारतीय कंपाउंड टीम ने जीता गोल्ड मेडल, फ्रांस को हरा लगातार दूसरी बार बने चैम्पियनआय से अधिक संपत्ति मामले में ओम प्रकाश चौटाला दोषी करार, 26 मई को सजा पर होगी बहसऑस्ट्रेलिया के चुनावों में प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन हारे, एंथनी अल्बनीज होंगे नए PM, जानें कौन हैं येगुजरात में BJP को बड़ा झटका, कांग्रेस व आदिवासियों के लगातार विरोध के बाद पार-तापी नर्मदा रिवर लिंक प्रोजेक्ट रद्दजापान में होगा तीसरा क्वाड समिट, 23-24 मई को PM मोदी का जापान दौरा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.