scriptकजाकिस्तान में हुर्इ PM मोदी आैर नवाज शरीफ की मुलाकात, दोनों नेताआें ने पूछा एक-दूसरे का हालचाल | Pm modi and Nawaz sharif exchanged greetings at the astana opera | Patrika News

कजाकिस्तान में हुर्इ PM मोदी आैर नवाज शरीफ की मुलाकात, दोनों नेताआें ने पूछा एक-दूसरे का हालचाल

Published: Jun 09, 2017 07:49:00 am

Submitted by:

Abhishek Pareek

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आैर पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ की कजाकिस्तान की राजधानी अस्ताना में मुलाकात हुर्इ।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आैर पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ की कजाकिस्तान की राजधानी अस्ताना में मुलाकात हुर्इ। कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर दोनों देशों के बीच बढ़ते तनाव आैर द्विपक्षीय बातचीत में गतिरोध के बीच दोनों नेताआें ने बैठक के दौरान एक दूसरे का अभिवादन किया। बताया जा रहा है कि दोनों ने एक दूसरे का हालचाल भी पूछा।
शंघार्इ को-आॅपरेशन आॅर्गेनाइजेशन के शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए दाेनों देशों के प्रधानमंत्री यहां पर पहुंचे हैं। इस शिखर सम्मेलन में भारत आैर पाकिस्तान को आॅर्गेनाइजेशन के पूर्ण सदस्य के तौर पर शामिल किया जाएगा।
जानकारी के मुताबिक अस्ताना आेपरा में लीडर्स लाउंज में दोनों ने एक दूसरे का अभिवादन किया। सूत्रों के अनुसार, शरीफ की हदय शल्य चिकित्सा के बाद ये दोनों नेताआें की पहली मुलाकात थी। इसलिए मोदी ने नवाज शरीफ के स्वास्थ्य का हालचाल पूछा। साथ ही मोदी ने शरीफ की मां आैर परिवार के बारे में भी पूछा। 
https://twitter.com/ANI_news/status/872872747243773952
इससे पहले, भारतीय विदेश मंत्रालय की आेर से साफ कर दिया गया था कि इस शिखर सम्मेलन में मोदी-नवाज के बीच द्विपक्षीय बैठक नहीं होगी। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा था कि हमारा रुख नहीं बदला है आैर उनकी तरफ से भी कोर्इ प्रस्ताव नहीं है आैर न ही हमारी तरफ से कोर्इ प्रस्ताव है। 
पीएम मोदी आैर नवाज शरीफ के बीच पिछली मुलाकात 25 दिसंबर 2015 को लाहौर में मुलाकात हुर्इ थी। उस वक्त मोदी पूरी दुनिया को हैरान कर अचानक लाहौर पहुंच गए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो