scriptPM Modi Europe Visit Live Updates: फ्रांस के साथ द्विपक्षीय वार्ता के बाद पीएम मोदी की हुई वतन वापसी | PM Modi Europe visit Live Update | Patrika News
live--icon/ Updated

PM Modi Europe Visit Live Updates: फ्रांस के साथ द्विपक्षीय वार्ता के बाद पीएम मोदी की हुई वतन वापसी

PM Modi Visit: प्रधानमंत्री मोदी सोमवार से अपनी तीन दिवसीय यूरोप यात्रा पर हैं। इस दौरान पीएम मोदी 3 देशों का दौरा करेंगे, 24 बैठके करेंगे और 8 बड़े नेताओं से मुलाकात करेंगे।

नई दिल्ली

Updated: May 05, 2022 10:02:20 am

प्रमुख अपडेट
PM Modi Europe visit Live Update

PM Modi Europe visit Live Update

May 05, 2022 | 10:01 AM (IST)

तीन दिवसीय यूरोपीय दौरे के बाद पीएम मोदी की वतन वापसी

अपने तीन दिवसीय यूरोपीय दौरे के बाद आज तड़के सुबह पीएम मोदी स्वदेश के लिए रवाना हो गए। ये यात्रा काफी शानदार रही जो यूरोपीय देशों के साथ भारत के संबंधों को और मजबूत करेगा। इस दौरान रूस-यूक्रेन के बीच जारी जंग को लेकर भी चर्चा हुई।

May 05, 2022 | 09:51 AM (IST)

पीएम मोदी ने फ्रांस दौरे को बताया शानदार, कहा- कई मुद्दों पर हुई अहम बातचीत

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, "फ्रांस का दौरा काफी शानदार और अहम रहा। फ्रांस के बेहतरीन आतिथ्य के लिए धन्यवाद।"

May 05, 2022 | 09:35 AM (IST)

भारत-फ्रांस के बीच किन मुद्दों पर हुई चर्चा

पीएम मोदी के दौरे के दौरान भारत और फ्रांस के बीच द्विपक्षीय वार्ता हुई एवं आपसी हितों को लेकर भी चर्चा हुई। इस दौरान रूस-यूक्रेन में जारी जंग पर भी चर्चा हुई। भारत ने दोहराया कि बातचीत ही सही माध्यम है इसे खत्म करने की। इसके अलावा दोनों देशों के बीच व्यापार, ऊर्जा और हरित प्रोद्योगिकी सहित कई क्षेत्रों को लेकर चर्चा हुई।

May 04, 2022 | 09:40 PM (IST)

पेरिस पहुंचे PM मोदी, फ़्रांस के राष्ट्रपति ने गर्मजोशी से किया स्वागत

पीएम मोदी अपने आखिरी दौरे के दौरान पेरिस पहुंचे जहां फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने उनका जोरदार स्वागत किया। इसके बाद पीएम मोदी ने भारतीय समुदाय से फेंट की थी।

May 04, 2022 | 05:37 PM (IST)

पीएम मोदी ने भारत-नॉर्डिक शिखर सम्मेलन से जुड़ीं तस्वीरें की शेयर, कहा- मिलकर सतत विकास में योगदान दे सकते हैं

भारत-नॉर्डिक शिखर सम्मेलन इस क्षेत्र के विभिन्न देशों के साथ भारत के संबंधों को बढ़ावा देने में एक लंबा सफर तय करेगा। हम सभी मिलकर बहुत कुछ हासिल कर सकते हैं और वैश्विक समृद्धि और सतत विकास में योगदान दे सकते हैं।

May 04, 2022 | 05:25 PM (IST)

पीएम मोदी ने भारत-नॉर्डिक शिखर सम्मेलन में लिया भाग

प्रधानमंत्री मोदी और सरकार के अन्य प्रमुख ने बुधवार को डेनमार्क के कोपेनहेगन में क्रिश्चियनबोर्ग पैलेस में भारत-नॉर्डिक शिखर सम्मेलन में हिस्सा लिया।

May 04, 2022 | 02:52 PM (IST)

India-Nordic Summit के बाद फ्रांस के लिए रवाना होंगे पीएम मोदी

पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, "आज के एजेंडे में India-Nordic Summit और नॉर्डिक नेताओं के साथ द्विपक्षीय वार्ता शामिल है, जिसके बाद मैं राष्ट्रपति के साथ बातचीत करने के लिए पेरिस के लिए रवाना हो जाऊंगा।"

May 04, 2022 | 02:41 PM (IST)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आइसलैंड की PM कैटरिंजक के बीच व्यापार बढ़ाने को लेकर हुई चर्चा

May 04, 2022 | 02:30 PM (IST)

पीएम नरेंद्र मोदी और स्वीडिश पीएम के बीच दोनों देशों के सबंधों को मजबूत करने पर हुई चर्चा

May 04, 2022 | 01:55 PM (IST)

PM मोदी ने नार्वे के समकक्ष के साथ की द्विपक्षीय वार्ता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को डेनमार्क के कोपेनहेगन में नॉर्वे के अपने समकक्ष जोनास गहर स्टोर से मुलाकात की।

May 04, 2022 | 12:16 PM (IST)

प्रधानमंत्री ने डेनमार्क की प्रधानमंत्री से वार्ता को बताया शानदार

पीएम मोदी ने ट्वीट कर अपनी डेनमार्क यात्रा को प्रोडक्टीव बताया है। शाही परिवार के साथ बैठक का भी उल्लेख किया।

May 04, 2022 | 10:44 AM (IST)

आज फ्रांस जाएंगे पीएम मोदी

आज अपने तीसरे दौरे के दौरान प्रधानमंत्री मोदी फ्रांस जाएंगे। नॉर्डिक देशों के नेताओं से मुलाकात के बाद वो फ्रांस के लिए रवाना होंगे।

May 04, 2022 | 09:40 AM (IST)

पीएम मोदी ने अपने सम्बोधन में भारतीय समुदाय से किया आग्रह- 5 गैर भारतीय को हिंदुस्तान देखने भेजें

पीएम मोदी ने डेनमार्क में भारतीय समुदाय से आग्रह किया कि वो कम से कम 5 गैर भारतीय दोस्तों को भारत देखने के लिए प्रेरित करें।

May 04, 2022 | 09:50 AM (IST)

डेनमार्क में पीएम मोदी ने ढोल पर आजमाया हाथ

डेनमार्क में भारतीय समुदाय ने पीएम मोदी का जमकर स्वागत किया। इस दौरान ढोल नगाड़े बजाय गए। इसके बाद पीएम मोदी ने भी यहाँ ढोल पर अपना हाथ आजमाया।

May 04, 2022 | 09:30 AM (IST)

PM Modi Meets Queen: डेनमार्क की महारानी मार्गरेट II से मिले पीएम मोदी

मंगलवार को पीएम मोदी ने डेनमार्क की महारानी मार्गरेट II से मुलाकात की। इस दौरान महारानी ने प्रधानमंत्री मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया।

May 03, 2022 | 07:39 PM (IST)

डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन ने कहा- भारत पुतिन पर अपने प्रभाव का इस्तेमाल करे

डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन ने एक बेहतरीन और ररचनात्मक बातचीत के लिए पीएम मोदी का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा, "यूक्रेन में युद्ध पर भी चर्चा की। यह स्पष्ट कर दिया है कि डेनमार्क और यूरोपीय संघ कहां खड़े हैं। हम चाहते हैं कि भारत पुतिन पर अपने प्रभाव का इस्तेमाल करे।"

May 03, 2022 | 05:25 PM (IST)

भारत में डेनमार्क की कंपनियों के लिए निवेश का बड़ा मौका- PM मोदी

PM मोदी ने अपने सम्बोधन में कहा, "भारत के इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर और ग्रीन इंडस्ट्रीज में डेनिश कम्पनीज और Danish Pension Funds के लिए निवेश के बहुत अवसर हैं।"

May 03, 2022 | 05:18 PM (IST)

यूक्रेन में तत्काल युद्धविराम की अपील की गई है- पीएम मोदी,

पीएम मोदी ने ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "हमने यूक्रेन में तत्काल युद्धविराम के साथ ही समस्या के समाधान के लिए बातचीत और कूटनीति का मार्ग अपनाने की अपील की है।"

May 03, 2022 | 05:14 PM (IST)

पीएम मोदी ने डेनमार्क के पीएम के साथ ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस को किया संबोधित

पीएम फ्रेडरिकसन के साथ संज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस में पीएम मोदी ने कहा, हमारे दोनों देश लोकतंत्र, अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता, और कानून के शासन जैसे मूल्यों को तो साझा करते ही हैं; साथ में हम दोनों की कई complementary strengths भी हैं।

May 03, 2022 | 04:27 PM (IST)

कोपेनहेगन में बातचीत दोनों देशों के रिश्ते को करेगी मजबूत- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कोपेनहेगन में अपनी समकक्ष मेटे फ्रेडरिकसेन के साथ बातचीत की। इस बातचीत का उद्देश्य भारत-डेनमार्क के रिश्ते को और मजबूत करना है।

May 03, 2022 | 03:56 PM (IST)

पीएम मोदी कोपेनहेगन पहुंचे, एयरपोर्ट पर खुद मेटे फ्रेडरिक्सन ने किया जोरदार स्वागत

प्रधानमंत्री मोदी डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगन पहुँच गए हैं। उनके स्वागत के लिए खुद डेनमार्क की त्री मेटे फ्रेडरिकसन पहुंची थी और उनका जोरदार स्वागत किया।

 

May 03, 2022 | 01:38 PM (IST)

PM जर्मनी से डेनमार्क के लिए रवाना, जर्मनी की यात्रा को बताया शानदार

PM मोदी पीएम आज डेनमार्क के लिए रवाना हो गए हैं। डेनमार्क के लिए रवाना होने से पूर्व पीएम मोदी ने ट्वीट कर अपने जर्मनी दौरे से जुड़ी कुछ तस्वीरें शेयर की हैं। इसके साथ ही उन्होंने कैप्शन लिखा, "जर्मनी की मेरी यात्रा बहुत प्रोडक्टिव रही। चांसलर ओलाफ स्कोल्ज़ के वार्ता व्यापक थी। इस दौरान कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई। मुझे व्यापार जगत के नेताओं और भारतीय समुदाय के साथ जुड़ने का एक अच्छा अवसर मिला।"

May 03, 2022 | 11:37 AM (IST)

डेनमार्क के लिए रवाना हुए पीएम मोदी

पीएम मोदी आज बर्लिन से डेनमार्क के लिए रवाना हो गए हैं। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट कर जानकारी दी कि आज पीएम मोदी के दूसरे दौर के यात्रा में क्या खास है। यहां पीएम मोदी डेनमार्क के पीएम से मिलेंगे इसके बाद वो व्यापार गोलमेज सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। यहां पीएम मोदी क्वीन मार्ग्रेथ II से मुलाकात भी करेंगे।

May 03, 2022 | 10:05 AM (IST)

आज जर्मनी से डेनमार्क जाएंगे PM मोदी, भारत-नॉर्डिक समिट में हिस्सा लेंगे

आज मंगलवार को PM मोदी डेनमार्क जाएंगे और डेनमार्क के पीएम मेटे फ्रेडरिकसेन से कोपेनहेगन में मुलाकात करेंगे। पीएम मोदी डेनमार्क, आइसलैंड, फिनलैंड, स्वीडन और नॉर्वे के प्रधानमंत्रियों के साथ दूसरे भारत-नॉर्डिक शिखर सम्मेलन में भी भाग लेंगे।

May 03, 2022 | 09:59 AM (IST)

जर्मनी में कांग्रेस पर पीएम मोदी का तंज

जर्मनी में अपनी यात्रा के दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस के कार्यकाल पर तंज कसा। बर्लिन में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए PM मोदी ने कहा, “देश एक था, संविधान दो था…. क्यों इतनी देर लगी। पुराने जमाने में इसे ट्यूबलाइट कहा जाता था। सात दशक हो गए एक देश, एक संविधान लागू करते करते। अब लागू हुआ है दोस्तो (पूरे देश के लिए एक संविधान होने में सात दशक लग गए ... इसे अब लागू किया गया है।"

उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा, "वह कौनसा पंजा था जो 85 पैसे घिस लेता था? अब किसी पीएम को यह नहीं कहना पड़ेगा कि मैं दिल्ली से 1 रुपये भेजता हूं लेकिन 15 पैसे ही पहुंचते हैं।"

अगली खबर
right--arrow
Delhi News Live Updates: दिल्ली के चयनित बाजारों पर 100 करोड़ रुपये खर्च करेगी केजरीवाल सरकार
Delhi News Live Updates: दिल्ली के चयनित बाजारों पर 100 करोड़ रुपये खर्च करेगी केजरीवाल सरकार

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: पावर प्ले में बैंगलोर ने बनाए 1 विकेट के नुकसान पर 46 रनपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.