scriptPM Modi: चुनावी नतीजे पर आई PM मोदी की पहली प्रतिक्रिया, बोले- भारत के इतिहास में ये… | pm modi first reaction on lok sabha election result 2024 said I bow to my family for this love and blessings amit shah | Patrika News
राष्ट्रीय

PM Modi: चुनावी नतीजे पर आई PM मोदी की पहली प्रतिक्रिया, बोले- भारत के इतिहास में ये…

PM Modi Reaction on Lok Sabha Election 2024 Result: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे आने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है।

नई दिल्लीJun 04, 2024 / 08:29 pm

Paritosh Shahi

PM Modi Reaction on Lok Sabha Election 2024 Result: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे लगभग आ चुके हैं। जनता ने चुनाव में एनडीए के पक्ष में एकतरफा वोट न देकर इंडिया गठबंधन पर भी भरोसा जताया है। बीजेपी को सबसे बड़ा झटका उत्तर प्रदेश में लगा है। ECI के मुताबिक बीजेपी नेतृत्व वाली एनडीए को बहुमत मिल चुका है। एनडीए अभी 290 सीटों पर आगे है और दूसरी ओर इंडिया गठबंधन फिलहाल 235 सीटों पर बढ़त बनायी हुई है। अब चुनावी नतीजों पर पीएम मोदी की पहली प्रतिक्रिया आई है।

PM Modi ने किया ट्विट

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्विट में लिखा, “चुनाव में देश की जनता-जनार्दन ने एनडीए पर लगातार तीसरी बार अपना विश्वास जताया है। भारत के इतिहास में ये एक अभूतपूर्व पल है। मैं इस स्नेह और आशीर्वाद के लिए अपने परिवारजनों को नमन करता हूं। मैं देशवासियों को विश्वास दिलाता हूं कि उनकी आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए हम नई ऊर्जा, नई उमंग, नए संकल्पों के साथ आगे बढ़ेंगे। सभी कार्यकर्ताओं ने जिस समर्पण भाव से अथक मेहनत की है, मैं इसके लिए उनका हृदय से आभार व्यक्त करता हूं, अभिनंदन करता हूं।”

Amit Shah क्या बोले

अमित शाह ने लिखा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में NDA को लगातार तीसरी बार सेवा का मौका देने के लिए देश की जनता को कोटि-कोटि नमन करता हूँ। लगातार तीसरी जीत ने यह स्पष्ट कर दिया है कि जनता का विश्वास सिर्फ और सिर्फ मोदी जी के साथ है। भाजपा के लिए उनके कार्यकर्ता ही सबसे बड़ी पूँजी हैं। आप सभी ने जिस परिश्रम से उत्तर से दक्षिण और पूरब से पश्चिम तक गली-गली, घर-घर जाकर मोदी जी के लिए जनता का आशीर्वाद माँगा है, वह सचमुच सराहनीय है। मैं आप सभी को इस भगीरथ प्रयास के लिए मनपूर्वक शुभकामनाएँ देता हूँ। NDA की यह विजय देश के लिए अपना जीवन खपा देने वाले नेता PM Modi में जन-जन के अटूट विश्वास का प्रतिबिंब है। यह मोदी जी के विकसित भारत के विजन पर जनता-जनार्दन का विश्वासमत है। यह जन आशीर्वाद मोदी जी के बीते एक दशक के गरीब कल्याण, विरासतों के पुनरोत्थान, महिलाओं के स्वाभिमान व किसान कल्याण के कार्यों की सफलता का आशीष है। नया भारत इस जनादेश के साथ विकास यात्रा को और गति और शक्ति देने के लिए तैयार है।”

Rajnath Singh ने जताई खुशी

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने एनडीए की जीत पर खुशी जाहिर करते हुए लिखा, “भारत के प्रधानमंत्री के नेतृत्व में एनडीए को मिली सफलता और तीसरी बार सरकार बनाने का जनादेश देने के लिए मैं देश की जनता का हार्दिक धन्यवाद देता हूँ। एनडीए की यह जीत मोदीजी की जनकल्याणकारी नीतियों और गरीब कल्याण के प्रति उनके समर्पण की जीत है। भारत की जनता को उनके नेतृत्व में अगाध विश्वास है। भारत प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में विकसित भारत बनने के विराट लक्ष्य को प्राप्त करने के लिये अमृत काल में एक सक्षम और और सशक्त राष्ट्र के रूप में अग्रसर है। पिछले दस वर्षों में आज देश उस दौर में पहुँच गया है, जहां भारत के नागरिक ही नहीं बल्कि दुनिया के तमाम देशों को यह भरोसा हो गया है कि हमारा देश विकसित होने के साथ साथ समूचे विश्व को नेतृत्व और नई दिशा देने का सामर्थ्य रखता है। मोदीजी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं और उनके नेतृत्व में हम सभी नई ऊर्जा और उत्साह के साथ विकसित भारत के स्वप्न को साकार करने के लिए काम करेंगे।

Hindi News/ National News / PM Modi: चुनावी नतीजे पर आई PM मोदी की पहली प्रतिक्रिया, बोले- भारत के इतिहास में ये…

ट्रेंडिंग वीडियो