scriptकार रोक कर PM मोदी ने लोगों का अभिवादन किया स्वीकार, बोले- कर्नाटक के विकास और विरासत को कर रहे हैं सशक्त | PM Modi greeted people By stopping car, said - we are empowering development and heritage of Karnataka | Patrika News

कार रोक कर PM मोदी ने लोगों का अभिवादन किया स्वीकार, बोले- कर्नाटक के विकास और विरासत को कर रहे हैं सशक्त

Published: Nov 11, 2022 01:53:34 pm

प्रधानमंत्री मोदी ने कार रोककर स्वागत के लिए खड़े लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। इसके बाद उन्होंने संबोधित करते हुए कहा कि हम कर्नाटक के विकास और विरासत दोनों को और सशक्त कर रहे हैं।
 

pm-modi-greeted-people-by-stopping-car-said-we-are-empowering-development-and-heritage-of-karnataka.jpg

PM Modi greeted people By stopping car, said – we are empowering development and heritage of Karnataka

प्रधानमंत्री मोदी 11 नवंबर यानी आज से 4 दिन के दक्षिण भारत के चार राज्यों की दो दिवसीय यात्रा पर हैं। पहले दिन वह कर्नाटक के बेंगलुरु पहुंकर बेंगलुरु इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल-2 का उद्घाटन किया, जो 5 हजार करोड़ रुपए की लागत से तैयार किया गया है। इसके साथ ही उन्होंने देश की 5वीं और कर्नाटक की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया, जो चेन्नई-बैंग्लुरू-मैसूर रूट पर चलेगी।
इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी ने बेंगलुरु के संस्थापक केंपगौड़ा की 108 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया, जिसके बाद उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि “आज कर्नाटक और देश की 2 महान संतानों की जन्म जयंती है। संत कनकदास ने हमारे समाज को मार्गदर्शन दिया तो ओनके ओबव्वा ने हमारे गौरव व संस्कृति के लिए अपना योगदान दिया।”
अयोध्या और काशी के दर्शन कराने वाली भारत गौरव काशी दर्शन ट्रेन की हुई शुरूआत
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज कर्नाटक को पहली भारत में बनी वंदे भारत ट्रेन मिली है। इसके साथ ही कर्नाटक के लोगों को अयोध्या, काशी और प्रयागराज के दर्शन कराने वाली भारत गौरव काशी दर्शन ट्रेन की भी शुरूआत हुई है। वहीं आज केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के दूसरे टर्मिनल का भी उद्घाटन हुआ है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि “वंदे भारत एक्सप्रेस इस बात का प्रतीक है कि भारत अब रुक-रुक कर चलने वाले दिनों को पीछे छोड़ चुका है। भारत अब तेज दौड़ना चाहता है और इसके लिए हर संभव प्रयास कर रहा है।”
 
भारत की पहचान को सशक्त करने में बेंगलुरु की बड़ी भूमिका
प्रधानमंत्री ने कहा कि आज पूरी दुनिया में भारत की पहचान स्टार्ट अप्स के लिए है, जिसको सशक्त करने में बड़ी भूमिका बेंगलुरु की है। उन्होंने कहा कि स्टार्ट अप्स सिर्फ एक कंपनी भर नहीं होता है, स्टार्टअप्स एक विश्वास होता है।
 
कार रोक कर PM मोदी ने लोगों का अभिवादन किया स्वीकार
बेंगलुरू पहुंचने पर लोक सेवा आयोग के ऑफिस के पास बड़ी संख्या में लोग प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए खडे़ थे, जिसको देखने के बाद प्रधानमंत्री ने कार रुकवाकर बाहर निकले और दोनों हाथों को हिलाते हुए लोगों का अभिवादन स्वीकार किया।
 
https://twitter.com/ANI/status/1590959010307780609?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो