scriptPM Modi Japan Visit Meets PM Fumio Kishida Unveils Mahatma Gandhi Statue in Hiroshima | G-7 Summit: जापानी PM से मिले प्रधानमंत्री मोदी, हिरोशिमा में महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण कर दिया शांति का संदेश | Patrika News

G-7 Summit: जापानी PM से मिले प्रधानमंत्री मोदी, हिरोशिमा में महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण कर दिया शांति का संदेश

locationनई दिल्लीPublished: May 20, 2023 08:59:54 am

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

PM Modi Japan Visit: G-7 समिट में भाग लेने के लिए जापान गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिरोशिमा में महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण किया है। इसके अलावा उन्होंने जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा से भी मुलाकात की।

जापानी PM से मिले PM मोदी, हिरोशिमा में गांधी की प्रतिमा का अनावरण
जापानी PM से मिले PM मोदी, हिरोशिमा में गांधी की प्रतिमा का अनावरण

pm modi Japan Visit: विश्व युद्ध के दौरान परमाणु बम के हमले से तबाह हुए जापानी शहर हिरोशिमा में अब राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के दर्शन होंगे। इस ऐतिहासिक शहर में महात्मा गांधी की प्रतिमा का स्थापित की गई है। जिसका भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अनावरण किया। महात्मा गांधी की प्रतिमा के अनावरण के बाद पीएम मोदी ने कहा कि हिरोशिमा नाम सुनते ही आज भी दुनिया कांप जाती है। जी7 समिट की इस यात्रा में मुझे सबसे पहले पूज्य महात्मा गांधी की प्रतीमा का अनावरण का सौभाग्य मिला है। आज विश्व जलवायु परिवर्तन और आतंकवाद की लड़ाई से जूझ रहा है। पूज्य बापू के आदर्श जलवायु परिवर्तन के साथ जो लड़ाई है उसे जीतने का उत्तम से उत्तम मार्ग है। उनकी जीवन शैली प्रकृति के प्रति सम्मान, समन्वय और समर्पन का उत्तम उदाहरण रही है।

Copyright © 2023 Patrika Group. All Rights Reserved.